होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Vastu Tips For Money: इन 4 उपायों को आजमाने से होती है धन की प्राप्ति, पैसों से भर जाती है तिजोरी!

Vastu Tips For Money: अगर आप अपार धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इन 4 उपायों को जरूर आजमाएं। वास्तुशास्त्र के अनुसार इन उपायों को करने से आर्थिक संकट शीघ्र ही दूर हो जाता है।
09:17 PM Sep 25, 2024 IST | Nishit Mishra
vastu tips for money
Advertisement

Vastu Tips For Money: जीवन में अगर तरक्की करना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र में बताए गए नियमों का पालन अवश्य करें। वास्तु शास्त्र में आर्थिक परेशानियों को दूर करने के कुछ उपाय बताए गए हैं। अगर आप इन 4 उपायों को करते हैं तो आपकी आर्थिक परेशानी शीघ्र ही दूर हो जाएगी।

Advertisement

वास्तु से जुड़े धन प्राप्ति के उपाय

1. वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट को धन का प्रतीक माना गया है। ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट धन को आकर्षित करते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस प्लांट को घर में लगाने से धन में वृद्धि होती है। मनी प्लांट को कुबेर का प्रतीक भी माना जाता है। कहा जाता है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से धन की आमदनी के मार्ग खुलते हैं। हालांकि इस प्लांट को लगाते समय वास्तु शास्त्र के जानकर से अवश्य सलाह लें।

2. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर का वास होता है। अगर आप घर में अलमारी रखे हुए हैं तो उसे दक्षिण की ओर ऐसे रखें जिससे अलमारी का द्वार उत्तर की ओर खुले। ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में अलमारी को रखने से माता लक्ष्मी के साथ-साथ कुबेर देवता भी प्रसन्न होते हैं।

3. हिन्दू धर्म में मोरपंख को भी धन का प्रतीक माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि मोरपंख पर श्रीं लिखकर तिजोरी में रखने से धन में वृद्धि होती है। अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उसे कुछ ही दिनों में इसका लाभ मिलने लगता है।

Advertisement

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर टूटी हुई चीजें नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। अगर आप धन पाना चाहते हैं तो रोज शाम के समय घर के मुख्य द्वार की पूजा करें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

ये भी पढ़ें-Garud Puran Story: मृत्यु के बाद कहां भटकती रहती है मृत आत्मा? गरुड़ पुराण में छिपा हुआ है रहस्य

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Vastu Shastra
Advertisement
Advertisement