whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

फिर हुई पाकिस्तान की थू-थू, तीन खिलाड़ियों पर लगा लाइफटाइम बैन, जानें क्या है पूरा मामला

Pakistan Hockey Team: पाकिस्तान हॉकी टीम ने तीन खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया गया है। पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन के सचिव जनरल राणा मुजाहिद ने अपने बयान में कहा है कि ये खिलाड़ी दूसरे देश में राजनीतिक पनाह मांगने की कोशिश कर रहे थे।
06:34 PM Aug 29, 2024 IST | Ashutosh Singh
फिर हुई पाकिस्तान की थू थू  तीन खिलाड़ियों पर लगा लाइफटाइम बैन  जानें क्या है पूरा मामला

Pakistan Hockey Team: पाकिस्तान हॉकी टीम ने तीन खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा एक फीजियोथैरेपिस्ट पर भी लाइफ बैन लगा दिया गया है। दरअसल, इन खिलाड़ियों को गलती यह थी कि इन खिलाड़ियों ने पिछले महीने नेदरलैंड्स और पोलैंड में खेले गए नेशंस कप के दौरान यूरोप में पनाह मांग ली थी। इन खिलाड़ियों के नाम मुर्तजा याकूब, एहतेशाम असलम और अब्दुर रहमान हैं। इसके अलावा फीजियोथैरेपिस्ट का नाम वकार है।

पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने जारी किया बयान

पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन के सचिव जनरल राणा मुजाहिद ने इस खबर की पुष्टि कर दी है। पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन के सचिव जनरल राणा मुजाहिद ने कहा, 'जब टीम जब नीदरलैंड से वापस आई तो हमने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ट्रेनिंग कैंप की घोषणा की थी। इस कैंप में इन खिलाड़ियों को भी हिस्सा लेना था लेकिन बाद में उन्होंने घरेलू कारणों की वजह से कैंप में शामिल होने से इनकार कर दिया। हमें बाद में जानकारी हुई कि ये खिलाड़ी नीदरलैंड में पनाह लेना चाह रहे थे। इसके लिए उन्होंने अर्जी दे रखी थी।

ये भी पढ़ें: Video: क्या WTC फाइनल से हो गई 2 टीमों की विदाई? इन 7 में छिड़ी लड़ाई

देश में वापस लाने की कोशिश जारी

पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने उन्हें इस वजह से बैन किया है ताकि उन्हें नीदरलैंड से पाकिस्तान वापस भेजा जाए। इसके अलावा इन खिलाड़ियों को वापस लाने के लिए गृह और विदेश मंत्रालय से भी मदद मांगी जा रही है। इसी बीच पाकिस्तान हॉकी फेडरेशन ने अपने आर्थिक हालात को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। बोर्ड ने माना है कि उनकी हालात ठीक नहीं है। इसी वजह से खिलाड़ियों को पैसा और ट्रैवल अलाउंस नहीं मिल रहा है। मुजाहिद ने इस प्रकरण को पाकिस्तान हॉकी के लिए "निराशाजनक" बताया।

उन्होंने कहा कि आजीवन प्रतिबंध को पीएचएफ ने मंजूरी दे दी है और खिलाड़ियों को वापस करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "हमने आगे की कार्रवाई के लिए आंतरिक और विदेश मंत्रालय को पहले ही सूचित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: भारत को कॉपी करो, पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर पूर्व दिग्गज ने अपनी टीम को दी नसीहत

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो