whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रणजी ट्रॉफी में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ने मचाया धमाल, रच दिया इतिहास

Ranji Trophy 2024: जम्मू-कश्मीर के युवा बल्लेबाज और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले अब्दुल समद ने रणजी ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है।
12:29 PM Oct 21, 2024 IST | Mohan Kumar
रणजी ट्रॉफी में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ने मचाया धमाल  रच दिया इतिहास
Abdul Samad

Ranji Trophy 2024: आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अब्दुल समद ने रणजी ट्रॉफी में बड़ा कारनामा किया है। समद ने मौजूदा रणजी सीजन में ओडिशा के खिलाफ एक ही मैच में दो शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया। इस शतक के दम पर उन्होंने इतिहास रच दिया है, जहां वो रणजी ट्रॉफी में दो शतक जड़ने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले जम्मू-कश्मीर का कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सका था।

Advertisement

समद के शतक से संभला जम्मू-कश्मीर

कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए इस मैच में समद ने पहली पारी में 117 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 127 रन बनाए। हालांकि ओडिशा के 270 रनों के जवाब में 272 रन बनाने के बाद जम्मू-कश्मीर पहली पारी में बढ़त हासिल करने से चूक गया, लेकिन समद ने एक और तेज पारी खेलकर अपनी टीम को संभाला। 22 साल के समद ने मैच में अपना दूसरा शतक केवल 105 गेंदों में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से बनाया। समद ने 108 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाए, जिससे जम्मू-कश्मीर ने ओडिशा के खिलाफ चौथे दिन 269 रनों का टारगेट रखा है।


यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज ने मचाया धमाल, रच दिया इतिहास

Advertisement

2020 में हैदराबाद में शामिल हुए थे समद

समद के फर्स्ट क्लास करियर पर नजर दौड़ाई जाए तो उन्होंने 25 मैचों में छह शतकों के साथ 1400 से ज्यादा रन बनाए हैं। समद की आक्रामक बल्लेबाजी की क्षमता को सनराइजर्स हैदराबाद ने पहचाना और 2020 में उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। समद ने 2020-2024 के बीच पांच सीजन में हैदराबाद के लिए 50 मैच खेले और 36 छक्कों की मदद से 550 से ज्यादा रन बनाए।

Advertisement

इरफान पठान को दिया सफलता का क्रेडिट

समद ने अपनी शुरुआती सफलता का श्रेय भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को दिया था, जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के मेंटॉर के रूप में 2018 में जम्मू के साइंस कॉलेज ग्राउंड में ट्रायल के दौरान उन्हें देखा था।

यह भी पढ़ें: कभी नहीं टूट पाएगा क्रिकेट इतिहास का ये रिकॉर्ड, भारतीय दिग्गज ने किया था बड़ा कारनामा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो