होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

50 की औसत से कूटता है रन, 10 बार IPL ऑक्शन में हुआ अनसोल्ड, कौन है ये बदकिस्मत खिलाड़ी?

10 Times Unsold In Ipl Auction: घरेलू टूर्नामेंट में तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले एक खिलाड़ी को आईपीएल ऑक्शन में बुरी तरह नजरअंदाज किया जाता है। ये खिलाड़ी अब तक 10 बार आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रह चुका है।
07:53 PM Sep 24, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

10 Times Unsold In Ipl Auction: घरेलू टूर्नामेंट में ज्यादातर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल फ्रेंचाइजियां ऑक्शन में अपने दल का हिस्सा बना लेती हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहते हैं, जिन्हें किसी फ्रेंचाइजी का साथ नहीं मिलता है। इस लेख में हम बंगाल के अभिमन्यु ईश्ववरन (Abhimanyu Easwaran) की बात करने जा रहे हैं, जो प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट में 50 से ज्यादा की औसत के साथ रन बनाता है। लेकिन आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी को कोई भी फ्रेंचाइजी भाव नहीं देती है। अब तक ये खिलाड़ी 10 बार आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रह चुका है।

Advertisement

कौन है ये खिलाड़ी?

बंगाल के 29 साल के बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन 11 साल से लगातार घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं। लेकिन अब तक वह आईपीएल के एक भी सीजन में किसी फ्रेंचाइजी द्वारा नहीं खरीदे गए हैं। उन्होंने एक बार ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए भी बताया था कि मैं अपना नाम आईपीएल 2014 से ऑक्शन के लिए भेज रहा हूं। लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी का अब तक साथ नहीं मिला है। इस दौरान अभिमन्यु ने माना था कि वह खुद को टी-20 के लिए एक बेहतर बल्लेबाज भी मानते हैं और आंकड़े भी इस बात की गवाही देते हैं। अभिमन्यु ईश्वरन अब तक 10 बार आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रह चुके हैं।

आईपीएल 2024 से पहले भी हुए मिनी ऑक्शन में अभिमन्यु ने अपना नाम दिया था। लेकिन इस नीलामी में भी उन्हें सिर्फ निराशा के सिवा कुछ भी हाथ नहीं लगा। हालांकि आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन होना है। देखना दिलचस्प होगा कि अभिमन्यु को किसी फ्रेंचाइजी का साथ मिलता है या नहीं।

Advertisement

दमदार रहा हालिया प्रदर्शन

हाल ही में खेली गई दलीप ट्रॉफी 2024 में अभिमन्यु ने इंडिया B की ओर से कप्तानी भी संभाली थी। हालांकि वह अपनी कप्तानी में ज्यादा प्रभावित तो नहीं कर सके। लेकिन बतौर बल्लेबाज उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इंडिया C के खिलाफ 157 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके अलावा इंडिया D के खिलाफ भी उन्होंने 116 और 19 रन बनाए थे।

घरेलू करियर पर एक नजर

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 97 प्रथम श्रेणी मैच में 48.44 की औसत के साथ 7315 रन बनाए हैं, जिसमें 25 शतक के अलावा 29 अर्धशतक दर्ज हैं। इसके अलावा 88 लिस्ट A मैच में उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक के दम पर 47.49 की औसत के साथ 3847 रन बनाए हैं। वहीं 34 टी-20 मैच में उन्होंने 37.53 की दमदार औसत के साथ 976 रनों को अपने नाम करते हुए 1 शतक और 5 अर्धशतक अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर टेस्ट से पहले भारी बवाल, स्टेडियम के बाहर हुआ विरोध, 20 लोगों पर दर्ज हुई FIR

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Abhimanyu EaswaranDuleep Trophy 2024:IPLipl auctionTeam India
Advertisement
Advertisement