whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Asia Cup 2024: इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत, शेड्यूल का हुआ ऐलान

Asia Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच इमर्जिंग एशिया कप 2024 में भिड़ंत होने वाली है। ये मैच ओमान क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है।
02:43 PM Oct 14, 2024 IST | Alsaba Zaya
asia cup 2024  इस दिन होगी भारत पाकिस्तान के बीच भिड़ंत  शेड्यूल का हुआ ऐलान

India vs Pakistan: इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इंडिया A का ऐलान कर दिया है। एशिया कप के लिए टीम की कमान तिलक वर्मा को दी गई है। उनके अलावा कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। टूर्नामेंट का आयोजन इस बार एशियन क्रिकेट काउंसिल ओमान में कर रही है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 19 अक्टूबर से करेगी, जबकि टूर्नामेंट की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी। इस टूर्नामेंट में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखेने को मिलेगी।

Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

एशिया कप 2024 में भारतीय अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 19 अक्टूबर को होने वाला है। वहीं भारतीय टीम दूसरा मैच यूएई के खिलाफ 21 अक्टूबर को भिड़ेगी। जबकि लीग चरण का आखिरी मुकाबला मेन इन ब्लू को मेजबान देश ओमान के साथ खेलना है। ये सभी मैच ओमान क्रिकेट अकादमी में खेले जाएंगे।
25 अक्टूबर को पहला सेमीफाइनल मैच, जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भी 25 अक्टूबर को ही खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला रविवार को 27 अक्टूबर को खेला जाना है। टूर्नामेंट में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें भी भाग लेंगी।

ये भी पढे़: करो या मरो मैच में रेणुका सिंह का चला जादू, 2 गेंदों में झटके दो विकेट, तहस-नहस किया ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

Advertisement

IPL 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका

इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए उन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिन्होंने आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन किया था। बोर्ड ने अभिषेक शर्मा के अलावा आयुष बदोनी और प्रभसिमरन जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया है। अभिषेक को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 3 मैच की टेस्ट सीरीज में भी मौका दिया गया था। लेकिन वह इस सीरीज में बड़ी पारी नहीं खेल सके। उनके अलावा दिल्ली प्रीमियर लीग में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले आयुष बदोनी भी इंडिया A दल का हिस्सा हैं।

Advertisement

एशिया कप 2024 के लिए भारतीय दल

तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, आयुष बदोनी, निशांत सिंधु, रमनदीप सिंह, अनुज रावत, नेहल वढेरा, अंशुल कंबोज, रितिक शौकीन, वैभव अरोड़ा, रासिख सलाम , साई किशोर, राहुल चाहर, आकिब खान।

ये भी पढ़ें: Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI में जगह, जानें सरफराज या राहुल में किसे मिलेगा मौका

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो