whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Emerging Asia Cup: बड़े उलटफेर का शिकार हुई टीम इंडिया, सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने दी पटखनी

एमर्जिंग एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत-ए टीम को अफगानिस्तान-ए के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही टीम का टूर्नामेंट में सफर भी खत्म हो गया है।
10:44 PM Oct 25, 2024 IST | News24 हिंदी
emerging asia cup  बड़े उलटफेर का शिकार हुई टीम इंडिया  सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने दी पटखनी
Afghanistan Cricket Team

एमर्जिंग एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में भारत-ए टीम को अफगानिस्तान-ए के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही टीम का टूर्नामेंट में सफर भी खत्म हो गया है। अफगानिस्तान ने भारत को 20 रन से हराते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 206 रन लगाए। इसके जवाब में टीम इंडिया 7 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी।

Advertisement

टीम इंडिया का टूटा सपना

207 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। अभिषेक शर्मा महज 7 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद प्रभसिमरन सिंह भी 19 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। कप्तान तिलक वर्मा भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 16 रन बनाकर आउट हुए। आयुष बदोनी और नेहल वढेरा ने पारी को कुछ हद तक संभालने का प्रयास किया, लेकिन नेहल 20 रन बनाने के बाद रनआउट हो गए।

Advertisement

इसके बाद रमनदीप सिंह ने मोर्चा संभाला और अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रमनदीप ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 64 रन की विस्फोटक पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दौरान रमनदीप ने 8 चौके और 2 छक्के जमाए। रमनदीप मैच की आखिरी गेंद पर आउट हुए। आयुष 24 गेंदों में 31 रन बनाने के बाद चलते बने। अंतिम ओवरों में निशांत सिंधु ने भी 13 गेंदों में 23 रन जड़े, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। इस हार के साथ ही भारत का फाइनल खेलने का सपना भी चकनाचूर हो गया है।

Advertisement

अफगानी ओपनर्स ने मचाया धमाल

सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम को जुबैद अकबरी और सेदिकुल्लाह अटल ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए मिलकर 14.1 ओवर में 137 रन की साझेदारी जमाई। अकबरी ने 41 गेंदों पर 64 रन की धांसू पारी खेली, जबकि अटल ने 52 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 83 रन ठोके। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे करीम जनत ने भी बल्ले से जमकर धमाल मचाया और 20 गेंदों पर 41 रन की विस्फोटक पारी खेली, जिसके दम पर अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 206 रन लगाने में सफल रही।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो