whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Emerging Asia Cup 2024: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, श्रीलंका को हराकर जीता खिताब

AFG vs SL Emerging Asia Cup: अफगानिस्तान ए टीम ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को हरा दिया है। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पटखनी देते हुए पहली बार खिताब जीता है।
10:36 PM Oct 27, 2024 IST | Ashutosh Singh
emerging asia cup 2024  अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास  श्रीलंका को हराकर जीता खिताब

AFG vs SL Emerging Asia Cup: अफगानिस्तान ए टीम ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका को हरा दिया है। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को पटखनी देते हुए पहली बार खिताब जीता है। इससे पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने भारत को हराया था। अफगानिस्तान की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।

Advertisement

श्रीलंका की खराब शुरुआत

श्रीलंका ने 7 विकेट खोकर 133 रनों बनाए थे। इससे पहले टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि टीम का ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। टीम को एक के बाद एक झटके लगे थे। एक समय पर टीम ने 15 रन के स्कोर पर ही 4 विकेट खो दिए थे।

Advertisement

श्रीलंका के लिए ऐसे समय पर साहन आर्चचिगे ने शानदार पारी खेली। उन्होंने एक छोर से टीम को सभालें रखा। उनका साथ निमेश विमुक्ति ने दिया। उन्होंने 23 रनों की पारी खेली। आर्चचिगे ने 47 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की पारी खेली। अफगानिस्तान के लिए बिलाल सामी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 3 विकेट लिए। उनके अलावा अल्लाह गजनफर ने भी 2 विकेट अपने नाम किए।

Advertisement

सदिकुल्लाह बने अफगानिस्तान के लिए हीरो

134 रन के स्कोर का पीछा करते हुए अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर जुबैद अकबरी बिना खता खोले ही आउट हो गए थे। इसके बाद दार्विश रसूली और सदिकुल्लाह अटल ने पारी को संभाला। दार्विश रसूली ने 24 रन बनाए।

उनके आउट होने के बाद सदिकुल्लाह और करीम जन्नत ने स्कोर को आगे बढ़ाया। उन्होंने श्रीलंका के गेंदबाजों पर दबाव वबाए रखा। इस दौरान करीम जन्नत 33 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में सदिकुल्लाह ने नाबाद 55 रनों के पारी खेल कर टीम को 7 विकेट से यादगार जीत दिला दी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो