होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AFG vs SA: 3 खिलाड़ी पड़े साउथ अफ्रीका पर भारी, अफगानिस्तान को मिली इतिहास की पहली वनडे जीत

Afghanistan vs South Africa : पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान की टीम पहली बार साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब हुई है। अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों ने जीत में अहम भूमिका निभाई है।
07:37 AM Sep 19, 2024 IST | Vishal Pundir
AFG vs SA
Advertisement

Afghanistan vs South Africa : अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला गया। जिसमें अफगानिस्तान ने शानदार जीत हासिल की। वनडे क्रिकेट में अफगानिस्तान ने पहली बार साउथ अफ्रीका को हराया है। अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज काफी बेबस दिख रहे थे। जिसके चलते अफ्रीका की टीम पूरे 50 ओवर तक नहीं खेल पाई थी। अफगानिस्तान के तीन गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका पर कहर बरपाया। जिसके चलते अफगानिस्तान ने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया था।

Advertisement

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 33.3 ओवर में 106 रन ही बना पाई थी। जिसके बाद अफगानिस्तान ने इस आसान से लक्ष्य को 26 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। अफगानिस्तान ने इस मैच को एक बार फिर से अपने गेंदबाजों के दम पर जीता।

ये तीन खिलाड़ी रहे मैच विनर

1. फजलहक फारूकी

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने इस मैच में काफी खतरनाक गेंदबाजी का नजारा पेश किया। फजलहक ने इस मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। जिसके चलते उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- लंबे ब्रेक के बाद आज मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम, जानें कब शुरू होगा मैच और कैसा है मौसम

2. अल्लाह गजनफर

18 साल के अल्लाह गजनफर अपना तीसरा वनडे मुकाबला खेल रहे थे। इस स्पिन गेंदबाज मैच में राशिद खान से भी कमाल की गेंदबाजी की। गजनफर की गेंद को पढ़ पाना अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा था। अल्लाह गजनफर ने गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने 2 मेडन ओवर डाले।

3. राशिद खान

राशिद खान अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की रीड की हड्डी माने जाते हैं। दुनिया के बेहतरीन स्पिनरों में से एक राशिद खान ने इस मैच में 8.3 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। इस दौरान राशिद ने भी 2 मेडन ओवर डाले थे। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: इतिहास रचने से सिर्फ 3 विकेट दूर जसप्रीत बुमराह, ऐसा करने वाले बनेंगे 10वें भारतीय

Open in App
Advertisement
Tags :
afg VS sa
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो