होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मिलिए पुडुचेरी की लेडी सिंघम से, IPS ने पावर लिफ्टिंग में इंडिया को दिलाया गोल्ड

IPS Officer Anita Roy: कॉमनवेल्थ गेम्स में एक महिला IPS अधिकारी ने पावर लिफ्टिंग में गोल्ड जीता है। पावर लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली वह पहली आईपीएस अधिकारी बन गई हैं। अनीता की फिलहाल पुडुचेरी में तैनाती है।
07:13 AM Oct 11, 2024 IST | Shabnaz
पावर लिफ्टिंग में अनीता रॉय को गोल्ड
Advertisement

IPS Officer Anita Roy: 46 साल की उम्र में अनीता रॉय ने पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है। इस दौरान उन्होंने 70 किलो वजन उठाकर ये जीत हासिल की है। अनीता रॉय अभी पुडुचेरी में एसएसपी के तौर पर काम कर रही हैं। अपनी इस उपलब्धि पर उनका मानना है कि काम के बीच में फिटनेस के लिए हमेशा वक्त होता। ये जो सम्मान उनको मिला है वह उनकी फिटनेस की वजह से मिला है।

Advertisement

अनीता रॉय ने जीता गोल्ड

दक्षिण अफ्रीका के सन सिटी में कॉमनवेल्थ पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। इस प्रोग्राम में पुडुचेरी की आईपीएस अधिकारी अनीता रॉय ने 70 किलो वजन उठाकर पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है। इस प्रतियोगिता में वह जीतेंगी इसका भरोसा अनीता को पहले से ही था। जानकारी के मुताबिक, इसके लिए वह पुडुचेरी में कानून और व्यवस्था पर लंबी बैठकों के दौरान अपनी डायरी में एक बात लिखा करती थीं कि 'मैं जीतूंगी।' इसके बाद 4 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के सन सिटी में आयोजित कॉमनवेल्थ अंतर्राष्ट्रीय क्लासिक बेंच प्रेस प्रतियोगिता में उन्होंने ये कर दिखाया।

ये भी पढ़ें: टी-20 वर्ल्ड कप के बीच सिर से उठ गया पिता का साया, टूर्नामेंट छोड़कर घर लौटेगी दिग्गज खिलाड़ी

कौन हैं अनीता रॉय?

अनीता रॉय पुडुचेरी में एसएसपी के पद पर तैनात हैं। उन्होंने ये जीत पहली बार हासिल नहीं की है। इसके पहले भी अनीते ने मास्टर्स (क्लासिक) 63 किग्रा वर्ग 28वीं राष्ट्रीय बेंच प्रेस चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। उस वक्त भी उनकी काफी चर्चा हुई, वह पावर लिफ्टिंग में रजत पदक जीतने वाली पहली महिला अधिकारी बन गई थीं। इसके लिए अनीता को मुख्यमंत्री एन. रंगासामी और गृह मंत्री ए. नमासीवायम ने विधानसभा परिसर में सम्मानित किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट से बाहर हो सकते हैं रोहित, ये 4 खिलाड़ी हैं कप्तानी के दावेदार

Open in App
Advertisement
Tags :
Commonwealth GamesIPS officerpowerlifting
Advertisement
Advertisement