होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क‍िसी ने आंख गंवाई तो कोई महीनों रहा ब‍िस्‍तर पर, मुशीर से पहले ये 5 क्रि‍केटर भी हुए भयानक एक्‍सीडेंट के श‍िकार

Musheer Khan Car Accidents: मुशीर खान के अलावा इन 5 खिलाड़ियों का कार एक्सीडेंट हो चुका है। लिस्ट में कई भारतीय खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंकाई खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है।
03:23 PM Sep 28, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Musheer Khan: सरफराज खान के भाई मुशीर खान का 27 सितंबर की रात में कार एक्सीडेंट हुआ था। वह आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे। इस दौरान उनकी कार डिवाइडर से टकराई और उनका भयानक एक्सीडेंट हो गया। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार मुशीर की गर्दन में चोट लगी है। उन्हें 16 सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर होना पड़ेगा। हालांकि सिर्फ मुशीर खान ही नहीं बल्कि कुल 5 खिलाड़ी कार दुर्घटना के शिकार हुए हैं। लिस्ट में कई भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

Advertisement

मोहम्मद शमी

विश्व कप 2023 में अपने प्रदर्शन से धमाल मचाने वाले मोहम्मद शमी का साल 2018 में रोड एक्सीडेंट हुआ था। शमी देहरादून से दिल्ली आ रहे थे। इस चोट में शमी की दाहिने आंख के ऊपर चोट लगी थी। इस हादसे के बाद शमी को टांके भी लगे थे। हालांकि चोट के बाद शमी ने क्रिकेट के मैदान पर शानदार वापसी की थी। फिलहाल शमी अपनी चोट के कारण टीम इंडिया से दूर हैं। लगभग 1 साल से टीम से दूर चल रहे शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करने के लिए तैयार हैं।

कौशल लोकुराच्ची

साल 2003 में श्रीलंका के फिरकी गेंदबाज कौशल लोकुराच्ची का रोड एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में कौशल के कंधे पर चोट लगी थी। इस हादसे में एक महिला की मौत हो चुकी थी। इस दुर्घटना के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कौशल को सजा देते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया था। हालांकि बाद में फिरकी गेंदबाज ने शानदार वापसी की और साल 2012 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

Advertisement

मंसूर अली खान पटौदी

पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी का 20 साल की उम्र में भयानक एक्सींडेट हो गया था। इस हादसे में कप्तान की दाईं आंख खराब हो गई थी। हालांकि मंसूर ने अपनी इस चोट को कमजोरी नहीं बनाई। उन्होंने भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

ऋषभ पंत

30 दिसंबर 2022 को भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भयानक सड़क दुर्घटना का शिकार बने थे। इस हादसे में पंत को गंभीर चोट लगी थी। वह दिल्ली से अपने घर उत्तराखंड जा रहे थे। उनकी कार इस दौरान डिवाइडर से टकरा गई थी। हालांकि 14 महीनों तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद उन्होंने शानदार वापसी की थी। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही सीरीज में पंत ने पहले मैच में शतक भी जमाया था।

सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर का भी इस लिस्ट में नाम शामिल है। उनका साल 2014 में कार एक्सीडेंट हुआ था। गावस्कर का ये एक्सीडेंट मैनचेस्टर में हुआ था, जब वह लंदन के लिए जा रहे थे। हालांकि इस हादसे में गावस्कर को ज्यादा चोट नहीं लगी थी।

यह भी पढ़ें: Video: ‘हेड कोच गैरी कर्स्टन से जल्द ही छीन जाएगा उनका पद’, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने किया बड़ा दावा

Open in App
Advertisement
Tags :
Mansur Ali Khan PataudMusheer KhanRishabh PantSunil Gavaskar
Advertisement
Advertisement