होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

AUS vs ENG: ट्रेविस हेड को देखकर आई क्रिस गेल की याद, 154 रन बना दिलाई बंपर जीत

AUS vs ENG ODI Cricket Series: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ एक बार फिर अपने बल्ले से कोहराम मचा दिया है। ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए हैं। इससे टीम को बंपर जीत मिली है और ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की क्रिकेट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।
07:04 AM Sep 20, 2024 IST | Mashahid abbas
Travis Head
Advertisement

AUS vs ENG ODI Cricket Series: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से हुआ। ट्रेंटब्रिज में खेली गई सीरीज के पहले वनडे मैच में ट्रेविस हेड ने अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। फिर ट्रेविस हेड ने नाबाद 154 रनों की तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को आसानी से पहले मैच में जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया।

Advertisement

18 ओवर में बने 148 रन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 49.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 315 रन का विशाल स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने इस बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 44 ओवर में ही मैच को अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में ट्रेविस हेड ने नाबाद 154 और मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 77 रन का योगदान दिया। दोनों के बीच 18 ओवर में 148 रन की अटूट साझेदारी भी हुई।

बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

इस मैच में 154 रन की पारी खेलने के बाद ट्रेविस हेड दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में दो बार 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में ऐसा कारनामा कोई भी बल्लेबाज नहीं कर पाया था। हेड ने अपनी पारी के दौरान 123 गेंदों का सामना किया और 5 छक्के व 20 चौके की मदद से उन्होंने 154 रन की पारी खेली।

Advertisement

ये भी पढ़ें: UPL 2024: यूएसएन इंडियंस ने दी नैनीताल निंजास को 8 विकेट से मात, लगाई जीत की हैट्रिक

गेंदबाजी में भी किया कमाल 

ट्रेविस हेड ने बल्लेबाजी में कमाल करने से पहले गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 4.4 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट भी हासिल किए थे। इसमें ट्रेविस हेड का शिकार आदिल रशीद और जॉकब बेथल बने थे।

दिलाई  क्रिस गेल की याद 

ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने के बाद खास अंदाज में जश्न मनाया। इससे मैदान पर लोगों को क्रिस गेल की याद आ गई। वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज रहे क्रिस गेल भी इसी तरह मैच जिताने के बाद अपने अनोखे अंदाज में जश्न मनाते थे।

ये भी पढ़ें: UPL 2024: कौन हैं टूर्नामेंट के पहले शतकवीर अवनीश सुधा? 196.67 की स्ट्राइक रेट से जड़े 118 रन

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, भड़क उठे फैंस

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Open in App
Advertisement
Tags :
AUS vs ENGaustraliaenglandTravis Head
Advertisement
Advertisement