खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, जोस बटलर को करेंगे रिप्लेस

England ODI Squad Against Australia: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। ईसीबी ने इस सीरीज के लिए जोस बटलर की जगह एक युवा बल्लेबाज को टीम की कमान सौंपी है।
07:18 PM Sep 15, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

England ODI Squad Against Australia: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने टी-20 सीरीज के बाद अब वनडे टीम का भी कप्तान बदल दिया है। चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर रहने नियमित कप्तान जोस बटलर अब वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। बटलर दाहिनी पिंडली में चोट के चलते वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। बटलर की गैरमौजूदगी में टीम ने हैरी ब्रुक को पहली बार वनडे टीम की कमान सौंपी है। इंग्लैंड की टीम ने बटलर की जगह लियाम लिविंगस्टोन को वनडे टीम में शामिल किया है।

Advertisement

बटलर ने भारत के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

बता दें कि बटलर ने आखिरी बार जून में भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला था, जिसमें टीम को हार झेलनी पड़ी थी। बटलर ने टी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के नॉकआउट स्टेज में वापसी का टारगेट रखा था, लेकिन रिहैबिलिटेशन की प्रोसेस पूरी ना कर पाने की वजह से वो ऐसा नहीं कर सके।

ये भी पढ़ें: फ्लॉप होने के बाद घातक फॉर्म में लौटे संजू सैमसन, तूफानी बल्लेबाजी से गेंद का खोल दिया धागा, देखें वीडियो

Advertisement

पहली बार इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे ब्रुक

यह पहली बार होगा जब ब्रूक इंटरनेशनल लेवल पर इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करेंगे। 25 साल के ब्रुक इससे पहले 2018 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के कप्तान थे। इसके अलावा उन्होंने टी20 ब्लास्ट 2022 में यॉर्कशायर की कप्तानी भी की, साथ ही वो इस साल 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के कप्तान थे।

युवा जोश हल को भी मिला मौका

इंग्लैंड ने कंगारुओं के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 20 साल के युवा तेज गेंदबाज जोश हल को भी मौका दिया है। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। सीरीज में इंग्लैंड का फोकस युवा तेज गेंदबाज जॉन टर्नर पर भी होगा, जो हैम्पशायर का प्रतिनिधित्व करते हैं और 2021 में अपने डेब्यू के बाद से पांच फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट ए और 27 टी-20 मैच खेल चुके हैं।

इंग्लैंड की वनडे टीम: हैरी ब्रूक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल सॉल्ट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, रीस टॉप्ली, जॉन टर्नर।

ये भी पढ़ें: फ्लॉप होने के बाद घातक फॉर्म में लौटे संजू सैमसन, तूफानी बल्लेबाजी से गेंद का खोल दिया धागा, देखें वीडियो

Open in App
Advertisement
Tags :
AUS vs ENGHarry Brookjos buttler
Advertisement
Advertisement