चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Babar Azam ने PCB अध्यक्ष से की मुलाकात, कप्तानी पर हुई बातचीत; जल्द आएगा बड़ा फैसला!

Babar Azam: टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी एक बार फिर से बाबर आजम को मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मुलाकात की है।
05:23 PM Mar 28, 2024 IST | Vishal Pundir
Babar Azam again captain pakistan cricket team Image Credit: Social Media
Advertisement

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम का फिर से पाक टीम का कप्तान बनने की अटकलें तेज हो गई है। दरअसल वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। इस टूर्नामेंट के बाद बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। जिसके बाद पाक टेस्ट टीम का कप्तान शाहीन अफरीदी और टेस्ट टीम का कप्तान शान मसूद को बनाया गया था।

Advertisement

इन दोनों खिलाड़ियों की कप्तानी में भी पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पहले शान मसूद की कप्तानी में टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के हाथों टी20 सीरीज में 4-1 से हार मिली थी।

फिर मिलेगी बाबर आजम को कप्तानी!

आगामी टी20 विश्व कप 2024 को देखते हुए पाकिस्तान अपनी टीम को और ज्यादा मजबूत करना चाहता है। ऐसे में एक बार फिर से टीम की कमान बाबर आजम के हाथ में आ सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाबर आजम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मुलाकात की है। बाबर और मोहसिन नकवी के बीच कप्तानी को लेकर चर्चा की खबरें भी सामने आ रही है। ऐसे में पाक टीम के फैंस को उम्मीद है कि बाबर आजम को एक बार फिर से टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Advertisement

बाबर का कप्तानी रिकॉर्ड

बाबर आजम को साल 2020 में पाकिस्तान की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने वनडे क्रिकेट में 40 मैच खेले थे। जिसमें टीम को 24 में जीत और 15 में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में 71 मैच खेले हैं जिसमें टीम को 42 में जीत और 23 में हार झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा बात अगर टेस्ट क्रिकेट की करे तो पाक टीम ने बाबर की अगुवाई में 20 टेस्ट मैच खेले थे। जिसमें से 10 में जीत और 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम आज तक कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती थी।

ये भी पढ़ें:- RCB के 2 बड़े कीर्तिमान 24 घंटे के अंदर ध्वस्त, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने तोड़ा क्रिस गेल के 175 रन का रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें:- Babar Azam ने PCB अध्यक्ष से की मुलाकात, कप्तानी पर हुई बातचीत; जल्द आएगा बड़ा फैसला!

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: हार्दिक पांड्या की कप्तानी से कोच भी नाराज! वीडियो सामने आने के बाद फैंस ने पूछा सवाल

Advertisement
Tags :
babar azamPakistan Cricket Team
Advertisement
Advertisement