whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs ENG: पाकिस्तान को बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से स्टार खिलाड़ी का बाहर होना तय!

Babr Azam: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज का पत्ता कटना लगभग तय है।
11:23 AM Oct 13, 2024 IST | Alsaba Zaya
pak vs eng  पाकिस्तान को बड़ा झटका  दूसरे टेस्ट मैच से स्टार खिलाड़ी का बाहर होना तय

Babar Azam: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहला मैच इंग्लैंड ने एक पारी से अपने नाम किया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। वहीं अब दूसरा मैच 15 अक्टूबर से खेला जाएगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार बाबर आजम का दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना लगभग तय है। पाकिस्तान के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है।

Advertisement

सामने आई बड़ी वजह

दरअसल मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान का इंग्लैंड के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में बाबर दोनों ही पारियों में बुरी तरह फ्लॉप हुए थे। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सेलेक्शन कमेटी ने इस हार के कुछ घंटे बाद ही लाहौर में बैठक की थी, जिसमें पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी भी शामिल थे, और इस बैठक में बाबर को अगले मैच से बाहर करने की बात की गई है।

हालांकि हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने बाबर का समर्थन किया था। उन्होंने उनकी तारीफ करते हुए पाकिस्तान का बेस्ट बल्लेबाज भी बताया था। वहीं टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने भी बाबर का समर्थन किया था।

Advertisement

लेकिन सेलेक्शन पैनल का मानना है कि बाबर आजम के लिए कुछ दिन पाकिस्तान टीम से दूर रहना ही सही होगा। क्योंकि वह लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। बताते चलें कि नए सेलेक्शन पैनल में आकिब जावेद, असद शफीक, अजहर अली, पूर्व आईसीसी अंपायर अलीम डार शामिल हैं।

Advertisement

हाल ही में बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने वनडे और टी-20 से बतौर कप्तान दूरी बनाई थी। हालांकि अब उनका टीम से ही बाहर होना तय माना जा रहा है।

लगातार खराब प्रदर्शन भी एक वजह

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले मैच में मुल्तान की पिच पर जहां दूसरे बल्लेबाज तीहरा और दोहरा शतक लगा रहे थे। वहीं बाबर आजम अर्धशतक जड़ने में भी नाकाम रहे। उन्होंने पहली पारी में 30 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बाबर ने टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार साल 2022 में अर्धशतक जमाया था। वहीं आखिरी शतक भी उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ आया था। टेस्ट की पिछली 18 पारियों में वह फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने एक भी अर्धशतक अपने नाम नहीं किया। आखिरी 6 टेस्ट पारियों की बात करें तो उन्होंने 5,30,11,31,22, और 0 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: हैदराबाद टी20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो