whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बांग्लादेश से सीरीज जीतने के बाद भी टीम इंडिया के सामने खड़े हुए ये 3 बड़े सवाल, क्या करेंगे रोहित-गंभीर?

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज को 2-0 जीत ली है। इस सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने WTC पॉइंट टेबल में अपनी स्थितिऔर मजबूत कर ली है।
11:11 PM Oct 01, 2024 IST | Ashutosh Singh
बांग्लादेश से सीरीज जीतने के बाद भी टीम इंडिया के सामने खड़े हुए ये 3 बड़े सवाल  क्या करेंगे रोहित गंभीर

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। टीम इंडिया ने घर में लगातार 18वीं बार टेस्ट सीरीज जीती है। पिछले एक दशक में कोई भी देश भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीता पाया है। टीम इंडिया को अब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। ऐसे में टीम इंडिया के सामने इस सीरीज में तीन बड़े सवाल खड़े हो गए हैं:

Advertisement

कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की फॉर्म

कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीरीज में 4 पारियों में सिर्फ 42 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत सिर्फ 10.50 का रहा है। वहीं विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 4 पारियों में 94 बनाए हैं। ये दोनों ही दिग्गज इस सीरीज में अपनी फॉर्म में नजर नहीं आ रहे थे। टीम इंडिया को अगर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा करना है तो इन दोनों ही खिलाड़ियों को फॉर्म में वापस आना होगा।

Advertisement

टीम इंडिया का नंबर 3 कौन?

अगर चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी को हटा दें तो बांग्लादेश के बीच बाकि तीन पारियों में गिल संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। कानपुर टेस्ट मैच में भी उन्होंने पहली पारी में 39 और दूसरी पारी में 6 रन बनाए हैं। इसके अलावा चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में वो बिना खाता खोले आउट हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अगर टीम इंडिया को अच्छा करना है तो उन्हें जल्द से जल्द एक अच्छा नंबर 3 के बल्लेबाजी की तलाश करनी पड़ेगी। गिल का टेस्ट करियर भी कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 36.8 की औसत से 1656 रन बनाए हैं। ऐसे में गंभीर और रोहित शर्मा को इस समस्या का जल्द से जल्द से समाधान निकालना होगा।

Advertisement

सिराज की खराब फॉर्म

मोहम्मद शमी टीम इंडिया में वापसी करने के लिए तैयार हैं। टी20 वर्ल्ड कप से ही सिर्फ सिराज फॉर्म को लेकर संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस सीरीज में 4 विकेट लिए हैं। उनकी जगह पर आकाशदीप ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। चेन्नई टेस्ट मैच और कानपुर टेस्ट मैच में उन्होंने साबित किया है कि वो लंबी रेस घोड़े साबित हो सकते हैं। ऐसे में वो सिराज की जगह टीम में आ सकते हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो