whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गेंदबाजों की इस हरकत से नाराज हुए 'मास्टर-ब्लास्टर', आईसीसी से कर दी ये बड़ी मांग

Sunil Gavaskar: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईसीसी से एक नियम में बदलाव की मांग उठाई है। उन्होंने कहा है कि आईसीसी को ड्रिंक्स ब्रेक के नियम पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने आईसीसी को एक सुझाव भी दिया है।
08:13 AM Jul 18, 2024 IST | News24 हिंदी
गेंदबाजों की इस हरकत से नाराज हुए  मास्टर ब्लास्टर   आईसीसी से कर दी ये बड़ी मांग

Sunil Gavaskar raised this demand to ICC: मॉडर्न डे क्रिकेट में महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने गेंदबाजों के नए चलन की आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि इससे गेंदबाजों को फायदा होता है। आम धारणा है कि नियमों में हुए बदलाव, बड़े बल्लों के प्रयोग और बड़े मैदानों से बल्लेबाज को फायदा होता है।

सुनील गावस्कर ने उठाए थे सवाल

स्टार स्पोर्ट्स में लिखे पाने कॉलम में सुनील गावस्कर ने लिखा है कि आज कल फास्ट बॉलर अपना ओवर खत्म होने के बाद बाउंड्री लाइन पर ड्रिंक्स पीते हैं। यह सही नहीं हैं। उनका मानना है कि इससे गेंदबाजों को फायदा मिलता है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को ड्रिंक्स लेने के लिए ब्रेक का वेट करना पड़ता है, जबकि गेंदबाज को ओवर के बाद ही ड्रिंक्स मिल जाती है।

उन्होंने इसे ऑफिसियल की लापरवाही बताया है। उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे पर ध्यान नहीं देते हैं। अगर बल्लेबाजों को ओवर के बाद पानी पीने को नहीं मिलता है तो गेंदबाज को ओवर खत्म करने के बाद कैसे पानी पी सकते हैं।

'पुराने नियमों को अपनाना होगा'

सुनील गावस्कर ने कहा, हर एक घंटे के बाद ड्रिंक ब्रेक मिलना चाहिए। इसके अलावा अगर किसी खिलाड़ी को इसकी जरूरत पड़ती है तो उन्हें पहले मैदानी अंपायर और विरोधी कप्तान से परमिशन लेनी पड़ेगी।

उन्होंने आगे कहा,'हम एक बार फिर से पुराने नियमों को वापस लाना होगा। तब मैदान पर कप्तान और अंपायरों की अनुमति ही खिलाड़ी ड्रिंक्स ले सकते थे। खिलाड़ियों ने ड्रिंक्स ब्रेक का मजाक बना दिया है। इसके अलावा तीसरे अंपायर और मैच रेफरी को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि रिजर्व खिलाड़ी अपने साथी को ड्रिंक देने के लिए ग्राउंड में आ आए बल्कि बॉउंड्री के बाहर ही रहे।'

ये भी पढ़ें: IND vs SL: T20i में ताबड़तोड़ शतक, IPL में 200 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट, फिर भी नहीं मिला टीम इंडिया में मौका 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्या बने कप्तान, इन खिलाड़ियों को मौका 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: जो रूट ने तोड़ा दिग्गज का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया बड़ा मुकाम 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: बेन डकेट ने रचा इतिहास, इंग्लैंड का कोई ओपनर नहीं कर पाया ये कारनामा 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो