whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दलीप ट्रॉफी के लिए नई टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी की चमक गई किस्मत

Duleep Trophy 2024 के दूसरे दौर के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। इस बार 10 नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। ये 10 खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी से अलग हटकर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट सीरीज खेलने वाले खिलाड़ियों की जगह लेंगे। 
02:20 PM Sep 10, 2024 IST | mashahid abbas
दलीप ट्रॉफी के लिए नई टीम का हुआ ऐलान  इस खिलाड़ी की चमक गई किस्मत
Duleep Trophy 2024

Duleep Trophy 2024दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर के मैच 12 सितंबर से खेले जाएंगे। इससे पहले बीसीसीआई की ओर से नई टीम का ऐलान कर दिया गया है। नए ऐलान में कई टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। ये बदलाव बांग्लादेश के साथ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए चुने गए खिलाड़ियों की जगह किए गए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया 13 सितंबर से कैंप करेगी। ऐसे में टीम में चुने गए खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के दूसरे दौर का मैच नहीं खेल पाएंगे। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों की जगह कौन से नए खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी में मौका मिला है।

मयंक अग्रवाल की चमकी किस्मत

दलीप ट्रॉफी में इंडिया-A के कप्तान शुभमन गिल के भारतीय टीम में चयन के बाद मयंक अग्रवाल की किस्मत चमक गई है। उन्हें इंडिया-A टीम की कमान सौंपी गई है। शुभमन गिल की जगह टीम में रेलवे के प्रथम सिंह, केएल राहुल की जगह विदर्भ के अक्षय वाडकर और ध्रुव जुरेल की जगह आंध्र प्रदेश के एसके रशीद को इंडिया-A टीम में शामिल किया गया है। वहीं, कुलदीप यादव की जगह शम्स मुलानी और आकाशदीप की जगह आकिब खान को मौका दिया गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Cricbuzz (@cricbuzzofficial)

टीम-B में शामिल हुए रिंकू सिंह

टूर्नामेंट के पहले दौर में इंडिया-B के लिए खेलने वाले यशस्वी जयसवाल और ऋषभ पंत को बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में चुना गया है। चयनकर्ताओं ने यशस्वी जायसवाल की जगह सुयश प्रभुदेसाई और ऋषभ पंत की जगह रिंकू सिंह को टीम-B में चुना है। वहीं, टीम में शामिल तेज गेंदबाज यश दयाल को भी टीम इंडिया में जगह मिली है, जिनकी जगह टीम में हिमांशु मंत्री को शामिल किया गया है।

इंडिया-D में भी हुआ बदलाव

दलीप ट्रॉफी की इंडिया-D टीम से अक्षर पटेल को भारतीय सीनियर टीम में जगह मिली है। ऐसे में अक्षर पटेल की जगह निशांत सिंधु को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, तुषार देशपांडे चोट के कारण दूसरे दौर से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह इंडिया-A के विदवथ कावेरप्पा को जगह दी गई है। वहीं, इंडिया-C में किसी भी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो