whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ईरानी ट्रॉफी के लिए हुआ टीम का ऐलान, CSK के दो खिलाड़ियों को मिली कप्तानी

Irani Cup 2024: ईरानी ट्रॉफी 2024 के लिए बीसीसीआई ने रेस्ट ऑफ इंडिया का ऐलान कर दिया है। सीएसके के 2 खिलाड़ियों को टीम की कमान सौंपी गई है।
05:42 PM Sep 24, 2024 IST | Alsaba Zaya
ईरानी ट्रॉफी के लिए हुआ टीम का ऐलान  csk के दो खिलाड़ियों को मिली कप्तानी

Irani Trophy 2024 Squads: ईरानी ट्रॉफी 2024 के लिए बीसीसीआई ने 24 सितंबर को रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का ऐलान किया है। टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ को दी गई है। टूर्नामेंट का आगाज 1 अक्टूबर से होगा। वहीं ईरानी कप के लिए मुंबई ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। मुंबई की कमान अजिंक्य रहाणे को दी गई है।

Advertisement

मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच भिड़ंत

ईरानी कप में मुकाबला रणजी ट्रॉफी विजेता और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच में होता है। रणजी ट्रॉफी 2024-24 में मुंबई ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खिताब हासिल किया था। अब ईरानी ट्रॉफी के लिए भी मुंबई क्रिकेट संघ ने रहाणे को मुंबई की कमान सौंपी है। रहाणे के अलावा पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को भी शामिल किया गया है।

अय्यर ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में भाग लिया था। लेकिन वो खासा कमाल नहीं कर सके थे। उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था। लेकिन वो ईरानी कप में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी वापसी को टीम इंडिया में सुनिश्चित करना चाहेंगे। उनके अलावा शार्दुल ठाकुर को भी मुंबई टीम में शामिल किया गया है। इन खिलाड़ियों ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 में भी मुंबई की ओर से भाग लिया था।

Advertisement

वहीं रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से ध्रुव जुरेल, ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है। उनके अलावा यश दयाल खलील अहमद को भी रेस्ट ऑफ इंडिया में शामिल किया गया है।

रेस्ट ऑफ इंडिया का स्क्वाड

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन , साईं सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, ईशान किशन, मानव सुथार, सारांश जैन, प्रिसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर

Advertisement

मुंबई टीम का स्क्वाड

अजिंक्य रहाणे कप्तान, पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनेद खान

ये भी पढ़ें:- धोनी की चाल, जोगिंदर शर्मा का ओवर और श्रीसंत का कैच; भारत ने पाकिस्तान को ऐसे चटाई थी धूल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो