whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'इस पर ज्यादा हल्ला नहीं होना चाहिए', कानपुर के ड्रेनेज सिस्टम की आलोचनाओं पर राजीव शुक्ला ने दिया जवाब

India vs Bangladesh Kanpur Test: ग्रीन पार्क में बारिश के चलते तीन दिन का खेल बर्बाद होने के बाद बीसीसीआई पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। इस पर अब बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का बयान सामने आया है।
07:59 AM Oct 01, 2024 IST | Mohan Kumar
 इस पर ज्यादा हल्ला नहीं होना चाहिए   कानपुर के ड्रेनेज सिस्टम की आलोचनाओं पर राजीव शुक्ला ने दिया जवाब
Green Park Stadium Rajeev Shukla

Rajeev Shukla On Kanpur Test: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरुआती तीन दिन बारिश ने मजा किरकिरा किया, जिसकी वजह से सिर्फ 35 ओवरों का ही मैच हो सका। ऐसा होने के बाद कानपुर में टेस्ट मैच कराने को लेकर बीसीसीआई पर सवाल उठ रहे हैं। दो दिन गीले आउटफील्ड के चलते खेल रद्द हो जाने को लेकर हो रही आलोचनाओं पर अब बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का बयान सामने आया है। उन्होंने ग्रीन पार्क स्टेडियम की ड्रेनेज सुविधाओं का बचाव करते हुए कहा कि अगर लगातार बारिश हो तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, 'बीसीसीआई प्रशासक होने के चलते हमें ऐसी आलोचनाओं के बारे में पता है। यह मैदान लगभग 80 साल पुराना है। यह मैदान हमारी विरासत है। यह 80 साल में पहली बार हुआ है कि इतनी बारिश हुई है कि हम दो दिनों तक मैच की मेजबानी नहीं कर पाए। लेकिन इतिहास बताता है कि यहां कोई भी मैच अभी तक रद्द नहीं हुआ है। दुनिया में कई जगह हैं, जहां बारिश के कारण मैच रद्द कर दिए गए।'

Advertisement

IND vs BAN: पांचवें दिन टीम इंडिया के स्‍क्वाड से रिलीज हुए ये 3 खिलाड़ी, बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

'इस पर ज्यादा हंगामा नहीं होना चाहिए'

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस पर ज्यादा हंगामा होना चाहिए क्योंकि जब यह मैदान बन रहा था, स्टेडियम बन रहा था, तब वो तकनीकें उपलब्ध नहीं थीं। अब तकनीकें उपलब्ध हैं। हमारे पास आधुनिक तकनीक लखनऊ स्टेडियम में है। हम वाराणसी में एक स्टेडियम बना रहे हैं, जहां पानी को दूर करने के लिए वर्ल्ड क्लास तकनीक है। इस तरह की तकनीक हम कानपुर में भी लाएंगे।'

Advertisement

लगातार तीन दिन बारिश ने डाला खलल

बता दें कि पहले तीन दिनों में केवल 35 ओवर का खेल संभव हो सका। मैच के पहले दिन दूसरा और आखिरी सेशन बारिश के कारण धुल गया, जबकि दूसरा और तीसरा दिन बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया। आलोचना इस बात की हो रही है कि मैच के दूसरे और तीसरे दिन ज्यादातर समय बारिश नहीं होने के बावजूद ग्राउंड स्टाफ मैच को खेलने लायक नहीं बना सका। ग्राउंड का ड्रेनेज सिस्टम सही नहीं है, इसी वजह से आउटफील्ड गीला रहा और उसे सूखने में समय लग गया।

VIDEO: पाकिस्तान टीम से बाहर हो सकते हैं कई स्टार खिलाड़ी, पीसीबी के बयान से मिले बड़े संकेत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो