whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आगे बढ़ा बल्लेबाज और हवा में उड़ गया बल्ला, क्रीज के बीच में हुआ 'किस्मत का खेल'

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 152 रन से हराया। इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स भी टीम की लाज नहीं बचा सके। स्टोक्स बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में अजीबोगरीब ढंग से अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौटे।
07:37 PM Oct 18, 2024 IST | News24 हिंदी
आगे बढ़ा बल्लेबाज और हवा में उड़ गया बल्ला  क्रीज के बीच में हुआ  किस्मत का खेल
Ben Stokes

Ben Stokes Wicket: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज स्पिन के जाल में बुरी तरह से उलझकर रह गए। पाकिस्तान ने अपने स्पिनर्स के बूते इंग्लिश टीम को एकतरफा अंदाज में 152 रन से हराया। नोमान अली इंग्लैंड के लिए काल साबित हुए और उन्होंने दूसरी पारी में आठ इंग्लिश बैटर्स को पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान बेन स्टोक्स भी टीम की लाज नहीं बचा सके और 37 रन बनाकर चलते बने। स्टोक्स के साथ ऐसा खेल हुआ कि वह बीच क्रीज में खड़े होकर अपने विकेट का तमाशा देखते रह गए। इंग्लिश कैप्टन के आउट होने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है।

Advertisement

स्टोक्स के साथ हुआ खेल

बेन स्टोक्स 36 गेंदों पर 37 रन बनाकर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और क्रीज पर पूरी तरह से सेट नजर आ रहे थे। स्टोक्स के रहते लग रहा था कि इंग्लिश टीम मैच में कमबैक कर पाएगी। इसी बीच, नोमान अली की एक गेंद पर स्टोक्स ने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपने बल्ले पर से कंट्रोल खो बैठे। इंग्लिश कप्तान क्रीज से आगे निकले और उनका बैट हाथ से छूट गया। स्टोक्स आधी क्रीज तक पहुंच गए और बॉल को पूरी तरह से मिस कर गए। बीच क्रीज में खड़े होकर स्टोक्स ने जब पीछे मुडकर देखा तो कीपर मोहम्मद रिजवान ने उन्हीं की आंखों के सामने बेहद आसानी से स्टंप उड़ा दिए। स्टोक्स बदकिस्मत रहे और उनको 37 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

Advertisement

नोमान-साजिद ने बरपाया कहर

पाकिस्तान की ओर से नोमान अली और साजिद खान ने जमकर कहर बरपाया। पहली पारी में साजिद खान ने अपनी घूमती गेंदों से इंग्लिश बल्लेबाजों की नाम में दम किया और 7 विकेट चटकाए। वहीं, दूसरी इनिंग में यह काम नोमान अली ने करके दिखाया। नोमान ने घातक स्पेल फेंकते हुए सिर्फ 46 रन देकर 8 विकेट निकाले और इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला। पाकिस्तान के इन दो स्पिनर्स ने मिलकर दूसरी इनिंग में पूरी इंग्लिश टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। 1987 के बाद यह पहला मौका रहा, जब एक ही टेस्ट मैच में पाकिस्तान के दो स्पिन गेंदबाजों ने पांच विकेट चटकाए।

Advertisement

ताश के पत्तों की तरह बिखरा बैटिंग ऑर्डर

पाकिस्तान से मिले 297 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। बेन डकेट बिना खाता खोले पवेलियन लौटे, तो जैक क्राउली भी सिर्फ 3 रन ही बना सके। इनफॉर्म बल्लेबाज जो रूट को साजिद खान ने एक बार फिर अपनी फिरकी में फंसाया और उन्हें सिर्फ 18 रन पर चलता किया। हैरी ब्रूक का भी बल्ला खामोश रहा और वह महज 16 रन बनाकर आउट हुए। टीम की ओर से सबसे अधिक 37 रन बेन स्टोक्स ने बनाए। इंग्लिश कप्तान के आउट होते ही टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम सिर्फ 144 रनों पर ढेर हो गई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो