whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

294 इंटरनेशनल विकेट लेने वाला खिलाड़ी, 6 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट, खत्म होने की कगार पर करियर

Indian Cricket Team: टीम इंडिया का एक धाकड़ खिलाड़ी जिसने पूर्व कप्तान एमएस धोनी की कप्तानी में अपना डेब्यू करके धमाल मचा दिया था, लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहा है। अब इस खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर खत्म माना जा रहा है।
08:12 AM Oct 28, 2024 IST | Vishal Pundir
294 इंटरनेशनल विकेट लेने वाला खिलाड़ी  6 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट  खत्म होने की कगार पर करियर
team india

Indian Cricket Team: टीम इंडिया को एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ी मिले हैं। कुछ खिलाड़ियों ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में धमाल मचाया था, वहीं एक या दो सीरीज में खराब प्रदर्शन रहने के बाद कुछ खिलाड़ियों की टीम से ऐसे छुट्टी हुई कि उनको आज तक टीम में जगह नहीं मिली। ऐसे ही एक खिलाड़ी की आज हम बात करने वाले हैं जिसनें टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक क्रिकेट खेला।

Advertisement

पूर्व कप्तान एमएस धोनी की कप्तानी में इस खिलाड़ी ने अपना डेब्यू किया था। एक समय ये खिलाड़ी टीम इंडिया की जान होता था, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी से अपना मुंह फेर लिया है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया जा रहा है।

भुवनेश्वर कुमार का करियर खत्म!

एक समय टीम इंडिया की गेंदबाजी की जान कहे जाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। इस खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है। भुवनेश्वर कुमार को वनडे, टेस्ट और टी20 तीनों टीमों से ड्रॉप किया जा चुका है।

Advertisement

Advertisement

क्या मुंबई टेस्ट में ऋषभ पंत को आराम देगी टीम इंडिया?

View Results

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: तीसरे टेस्ट से हो सकती है ऋषभ पंत की छुट्टी, कौन करेगा रिप्लेस?

कई साल से इस खिलाड़ी को किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है। भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2022 में खेला था। इसके अलावा भुवनेश्वर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच 6 साल पहले खेला था। साल 2018 में भुवी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

चटका चुके हैं 294 विकेट

भुवनेश्वर ने टीम इंडिया के लिए 121 वनडे, 21 टेस्ट और 87 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 21 टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर ने 63 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा 121 वनडे मैचों में भुवी के नाम 141 विकेट दर्ज हैं, तो वहीं 87 टी20 मैचों में उन्होंने 90 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा आईपीएल में भुवनेशनवर ने 176 मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 181 विकेट दर्ज हैं। भले ही लंबे समय से भुवनेश्वर को इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका न मिल रहा हो लेकिन ये खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार खेलता आ रहा है।

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK : ऑस्ट्रेलिया टीम का हुआ ऐलान, धाकड़ खिलाड़ियों की हुई वापसी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो