whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs AUS: अचानक 6 महीने के लिए बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर, टीम को लगा बड़ा झटका

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली 5 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले कंगारुओं को बड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार ऑलराउंडर 6 महीने के लिए बाहर हो गया है।
07:59 AM Oct 14, 2024 IST | Alsaba Zaya
ind vs aus  अचानक 6 महीने के लिए बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर  टीम को लगा बड़ा झटका

India vs Australia: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। दोनों देश इस सीरीज के लिए अपनी तैयारियों को मुकम्मल करने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं। हालांकि सीरीज की शुरुआत से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरून (Cameron Green) ग्रीन 6 महीने के लिए बाहर हो गए हैं।

Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया अपडेट

कैमरून ग्रीन को रीढ़ की हड्डी की सर्जरी करानी पड़ेगी। जिसके बाद वह कम से कम 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। मेडिकल टीम ने अपनी जांच में ऑलराउंडर की पीठ के निचले हिस्से में पांचवां स्ट्रेस फ्रैक्चर पाया है।

Advertisement

बता दें कि रिकवरी की अवधि अलग-अलग होती है। लेकिन इस तरह की सर्जरी के बाद 9 महीने का समय लगता है। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का मानना है कि ग्रीन 6 महीने में ठीक हो जाएंगे। ग्रीन, भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसके अलावा श्रीलंका दौरा पर भी ग्रीन टीम के साथ नहीं होंगे। वहीं आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से भी ग्रीन का बाहर होना तय है। ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है।

Advertisement

ग्रीन को हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शामिल किया गया था, जहां पर वनडे सीरीज के अलावा टी-20 सीरीज खेली गई थी। हालांकि 24 सितंबर को खेले गए अपने आखिरी वनडे मैच में ग्रीन ने 49 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली थी, जबकि उन्होंने 6 ओवर गेंदबाजी कर 2 विकेट भी झटके थे।

ये भी पढ़ें: Video: न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI में जगह, जानें सरफराज या राहुल में किसे मिलेगा मौका

ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन

ग्रीन ने अब तक खेले गए 28 टेस्ट मैच में 1377 रन और 35 विकेट झटके हैं, जबकि 28 वनडे मैच में उन्होंने 626 रन बनाने के अलावा 20 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं 13 टी-20 मैच में ग्रीन ने 263 रन बनाने के साथ 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढे़: करो या मरो मैच में रेणुका सिंह का चला जादू, 2 गेंदों में झटके दो विकेट, तहस-नहस किया ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो