whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चोट से खत्म हुआ इन 3 युवा क्रिकेटर्स का करियर, कभी माना जा रहा था फ्यूचर का बड़ा स्टार

Cricket News: क्रिकेट में हमेशा से ही खिलाड़ियों को चोट लगती रहती है। लेकिन कई बार ये इंजरी उनके करियर के लिए भी बड़ा खतरा बन जाती हैं। कई बार इंजरी की वजह से खिलाड़ियों का करियर का करियर भी खत्म हो जाता है।
10:16 PM Sep 14, 2024 IST | Ashutosh Singh
चोट से खत्म हुआ इन 3 युवा क्रिकेटर्स का करियर  कभी माना जा रहा था फ्यूचर का बड़ा स्टार

Career of these players ended due to injury: क्रिकेट में हमेशा ही खिलाड़ियों को चोट का खतरा रहता है। इंजरी की वजह से खिलाड़ी काफी लंबे समय के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर भी रहते हैं। इसी बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका करियर इंजरी की वजह से जल्दी खत्म हो गया। इन खिलाड़ियों को कभी फ्यूचर के स्टार के रूप में देखा जा रहा था। तो आइये जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में जिनका करियर चोटों की वजह से जल्द ही खत्म हो गया।

फिल ह्यूज

फिल ह्यूज के नाम सबसे कम उम्र में एक ही टेस्ट मैच में दो शतक लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने मात्र 20 साल की उम्र में यह कारनामा किया था। 25 नंवबर 2014 को फिल ह्यूज घरेलू क्रिकेट में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस मैच में वो जब 63 रन पर थे, तभी एक बाउंसर गेंद उनके सिर पर आकर लगी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में ले जाया गया था, जहां पर उनकी सर्जरी हुई थी। लेकिन इसके बाद भी उन्हें बचाया जा सका था। महज 25 साल की उम्र में ही उनकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर काफी ज्यादा कदम उठाए गए थे।


नाथन ब्रेकन

नाथन ब्रेकन एक समय ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम का हिस्सा थे। उन्होंने लिमिटेड ओवर का उस समय का सबसे अच्छा गेंदबाज माना जाता था। वो 2008 में वनडे में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज थे। उन्हें 2009 में घुटने में चोट लग गई थी। गलत इलाज की वजह से उनका करियर समय से पहले ही खत्म हो गया। इसके बाद उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से हर्जाने की मांग की थी। उन्हें दस साल के बाद हर्जाना मिला था। लेकिन इस चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने अपना एक अच्छा गेंदबाज गंवा दिया था। वो इस समय अकाउंटेंट की जॉब करते हैं।

क्रेग कीसवेटर

क्रेग कीसवेटर को एक समय इंग्लैंड के फ्यूचर स्टार के रूप में देखा जा रहा था। वो र इंग्लैंड की 2010 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच के हीरो थे। वो एक विस्फोटक बल्लेबाज थे। उन्होंने अपने छोटे से करियर में बहुत ज्यादा सफलता हासिल की थी। लेकिन नॉर्थैम्प्टनशायर के खिलाफ मैच में एक गेंद उनके हेलमेट से होती हुई सीधा उनके मुंह पर लग गई थी। जिस वजह से उनकी नाक टूट गई थी। इसके अलावा उनकी आंख में भी गहरी चोट लगी थी। चोट से उभरने के बाद उन्होंने कई बार क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने की कोशिश की, लेकिन वो वो सफल नहीं हुए। उन्होंने डेब्यू के महज 5 साल बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो