खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में स्टार खिलाड़ी की होगी वापसी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिलेगी गुड न्यूज!

Central Contract Return: भारत के दो बड़े खिलाड़ियों का हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट बीसीसीआई ने छीन लिया था। उसके बाद से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर चर्चा तेजी से जारी है। एक और खिलाड़ी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हाल ही में रद्द हो गया था। अब खबरें हैं कि उस खिलाड़ी को कॉन्ट्रैक्ट वापस मिल सकता है।
04:17 PM Mar 04, 2024 IST | Priyam Sinha
Central Contract Restored News
Advertisement

Central Contract Return: भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को हाल ही में बीसीसीआई द्वारा सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिलने पर काफी चर्चा हुई। वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के भी एक स्टार खिलाड़ी से वहां की टी20 लीग पीएसएल से पहले उनका कॉन्ट्रैक्ट वापस ले लिया गया था। उस खिलाड़ी का नाम है हारिस रऊफ। पाकिस्तान के स्टार पेसर ने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद बोर्ड ने उनका कॉन्ट्रैक्ट वापस लेने का फैसला किया था। फिर इस मामले पर खिलाड़ी की तरफ से अपील की गई। अब बोर्ड की लीगल टीम ने इसकी जांच की और इसके बाद पाकिस्तानी पेसर का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वापस हो सकता है।

Advertisement

पीसीबी के सूत्र से मिली जानकारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक ऑफिशियल सूत्र के हवाले से पीटीआई ने जानकारी दी और बताया कि लीगल टीम रऊफ की अपील के बाद इसकी जांच कर रही थी। अब इसके आसार हैं कि अपील को स्वीकार कर लिया जाएगा और कॉन्ट्रैक्ट को वापस किया जा सकता है। गौरतलब है कि हारिस रऊफ हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से भी कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। वह लाहौर कलंडर्स का हिस्सा थे और सीजन के तीसरे मैच में ही उन्हें चोट लग गई थी। अब 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होगा। अगर इस मेगा इवेंट से पहले उनका कॉन्ट्रैक्ट वापस मिला तो यह एक गुड न्यूज होगी पाकिस्तानी खिलाड़ी के लिए।

उनसे हाल ही में कॉन्ट्रैक्ट छिन जरूर गया था मगर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे। बोर्ड ने रऊफ का कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने के साथ-साथ दुनियाभर की लीग में खेलने के लिए इस साल जून तक सभी NOCs (No Objection Certificates) रद्द कर दी थीं। सूत्र ने बताया,'हारिस रऊफ ने अपनी अपील वकील के माध्यम से की थी। इस पर उनके द्वारा पूरा बयान भी दिया गया था। इसमें वो कारण बताए गए हैं जिस कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट नहीं खेल सकते थे।

Advertisement

बोर्ड इस बात से भी नाराज

वहीं बोर्ड रऊफ की पीएसएल फ्रेंचाइजी के मालिक समीन राणा के बयान से भी खुश नहीं है।' राणा ने एक इंटरव्यू में बोर्ड पर हमला किया था। उन्होंने रऊफ का कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने का विरोध करते हुए कहा था कि यह फैसला बेवजह है। उन्होंने यह भी कहा था कि सामाजिक तौर पर उन्हें प्रताणित किया जा रहा है। मैंने यह कभी कहीं नहीं देखा है। मैं अपने एम्पलॉयीज के साथ कभी ऐसे नहीं कर सकता।  रऊफ के साथ काफी गलत हुआ। यह बुरा मैनेजमेंट है।

यह भी पढ़ें- WTC 2025: अगला टेस्ट बिना जीते भी प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 रह सकता है भारत! बस करना होगा एक काम

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ इंजमाम उल हक ने साधा निशाना, मोहम्मद हफीज को हटाने का किया विरोध

Advertisement
Tags :
haris raufPakistan cricket bordPCB
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement