whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Champions Trophy 2025: क्या भारत ICC टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान जाएगा? खेल मंत्री ने दिया जवाब

Champions Trophy 2025: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने न्यूज 24 से बातचीत में बताया कि भारतीय टीम आईसीसी टूर्नामेंट खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या फिर नहीं। चलिए आपको देते हैं यह एक्सक्लूसिव जानकारी।
11:17 AM Apr 05, 2024 IST | Abhinav Raj
champions trophy 2025  क्या भारत icc टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान जाएगा  खेल मंत्री ने दिया जवाब
भारत बनाम पाकिस्तान।

Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है। अगले साल होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर अभी से बहस छिड़ी हुई है कि भारतीय टीम मैच खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या फिर नहीं। इससे पहले भी एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में हुआ था, लेकिन भारत ने पाकिस्तान में मैच खेलने से इनकार कर दिया था। इस कारण से भारत के सभी मैच श्रीलंका में कराए गए थे। ऐसे में अब जब चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन भी पाकिस्तान में होने वाला है, तो बीसीसीआई एक बार फिर से मैच खेलने के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर रही है। इस कड़ी में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बताया कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या फिर नहीं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024, SRH vs CSK: कैंसिल हो सकता है चेन्नई-हैदराबाद का मैच! आखिर किस बात का है डर

खेल मंत्री ने पाकिस्तान जाने को लेकर क्या कहा 

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने न्यूज 24 के एक खास कार्यक्रम में वैभव भोला के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि वह भारत में आतंकवादी को बढ़ावा दे और हम क्रिकेट मैच खेलने के लिए पाकिस्तान जाएं, तो ऐसा नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि वैसे तो यह फैसला बीसीसीआई का होगा, लेकिन भारत को टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय टीम क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान तभी जाएगी, या फिर आईसीसी टूर्नामेंट के अलावा भी दोनों टीमों के बीच क्रिकेट मैच तभी खेला जाएगा, जब पाकिस्तान आतंकवादी मंसूबों को छोड़ देगा। बीसीसीआई अध्यक्ष ने अपने बयान से साफ कर दिया है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

ये भी पढ़ें:- SRH vs CSK Dream 11: इन 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जरूर करें शामिल, होगा भारी मुनाफा

पाकिस्तान ने की थी आईसीसी से शिकायत

बता दें कि एशिया कप 2023 में जब भारतीय टीम मैच खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं गई थी, इससे पीसीबी काफी नाखुश थी। इसके बाद जब चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी पाकिस्तान को सौंपी गई, तो भारत एक बार फिर से पाकिस्तान जाने से मना करने लगा। इसको लेकर पीसीबी ने आईसीसी से शिकायत भी कर दी थी। पीसीबी ने आईसीसी से भारतीय टीम की शिकायत करते हुए कहा कि उन्हें मैच खेलने के लिए पाकिस्तान आना चाहिए, अगर वह नहीं आती है, तो उस पर एक्शन लिया जाए। इसको लेकर खूब विवाद हुआ था। ऐसे में फैंस को यह सवाल भी खाए जा रही थी कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी या फिर नहीं, लेकिन अब खेल मंत्री ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ऑक्शन में जिसे गलती से खरीदा, अब वो खिलाड़ी पंजाब के लिए बन गया वरदान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो