होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CSK vs KKR: कोलकाता को मिली सीजन की पहली हार, चेन्नई के ये 3 जाबाज बने जीत के हीरो

KKR First Loss of IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एकतरफा मुकाबले में मात दे दी है। इस हार के साथ ही केकेआर का जीत का सिलसिला भी टूट गया है। वहीं, चेन्नई ने इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज कर ली है।
11:02 PM Apr 08, 2024 IST | Vishal Pundir
चेन्नई सुपर किंग्स।
Advertisement

KKR First Loss of IPL 2024: आईपीएल 2024 का 22वां मुकाबला कोलकाता के लिए हार का पैगाम लेकर आया है। इस मैच से पहले तक श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स एक भी मैच नहीं हारी थी। यह जीत का सिलसिला 3 मैचों तक चला, लेकिन जैसे ही केकेआर की सेना सीएसके नाम के तूफान से टकराई, उन्हें सीजन की पहली हार मिल गई। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस आईपीएल में सीजन की तीसरी जीत दर्ज कर ली है। कोलकाता ने चेन्नई को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे रुतुराज गायकवाड़ की सेना ने 7 विकेट शेष रहते ही जीत लिया है। सीएसके को यह जीत 3 खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के कारण मिली है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- CSK vs KKR: क्या केकेआर के फैंस से स्टेडियम में हुआ भेदभाव? वायरल वीडियो से उठ रहे सवाल

इन 2 गेंदबाजों का दिखा कमाल

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जब कोलकाता की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो ऐसा लगा कि आज फिर रनों की अंबार लगाने वाली है, लेकिन सीएसके की किफायती गेंदबाजी के सामने केकेआर पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई और 137 के स्कोर पर पूरी टीम सिमट गई। चेन्नई की ओर से तुषार देशपांडे और रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की। देशपांडे ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि रवींद्र जडेजा ने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन दिए और 3 विकेट झटक लिए। इस तरह इन दोनों गेंदबाजों का चेन्नई की जीत में काफी अहम योगदान रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- PBKS vs SRH Head To Head: पंजाब किंग्स के लिए आसान नहीं होगी तीसरी जीत, हैदराबाद पड़ता है भारी

कप्तान ने खेली कप्तानी पारी

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले तो गेंदबाजी से कहर बरपाया, फिर बल्लेबाजी में भी खूब दम दिखाया है। चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में कमाल की पारी खेली है। खिलाड़ी ने महज 58 गेंदों में 67 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके निकले हैं। कप्तान की शानदार बल्लेबाजी के कारण चेन्नई ने 138 के लक्ष्य को 2.2 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया है। इस तरह चेन्नई ने मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ केकआर को सीजन का पहला झटका लगा है।

ये भी पढ़ें:- CSK vs KKR: जडेजा ने लपका फिल का असंभव कैच, इस शर्मनाक लिस्ट में जुड़ा सॉल्ट का नाम

Open in App
Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsMS Dhonishreyas iyer
Advertisement
Advertisement