whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CSK vs KKR Head To Head: कोलकाता के लिए आसान नहीं होगा चेन्नई को हराना, कारण यहां जान लीजिए

IPL 2024 के 22वें मुकाबले में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने होगी। CSK इस मैच को जीतकर वापसी करना चाहेगी।
06:40 PM Apr 07, 2024 IST | Vishal Pundir
csk vs kkr head to head  कोलकाता के लिए आसान नहीं होगा चेन्नई को हराना  कारण यहां जान लीजिए
चेन्नई सुपर किंग्स की नजर वापसी पर।

CSK vs KKR Head To Head: IPL 2024 के 22वें मुकाबले में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स आमने-सामने होगी। एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों की नजर जीत पर होगी। CSK को अपने पिछले 2 मुकाबलों में हार मिली है। ऐसे में रुतुराज गायकवाड़ की कोशिश वापसी पर होगी। साथ ही KKR ने सभी 3 मैच जीते हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर की कोशिश विजयी चौका लगाने पर होगी।

चेन्नई ने जीते 18 मैच

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो CSK का पलड़ा भारी है। दोनों टीमें IPL में अब तक 28 बार टकराई हैं। इस दौरान चेन्नई ने 18 मुकाबले जीते हैं। इसके अलावा कोलकाता ने 9 मैच अपने नाम किए हैं। 1 मैच बेनतीजा भी रहा है। ऐसे में सोमवार को चेन्नई की कोशिश इसी दबदबे को बरकरार रखने पर होगी।

चेपॉक में दोनों टीमों का प्रदर्शन

CSK और KKR के बीच मुकाबलों में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 मैच जीते हैं। दूसरी ओर कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 1 और चेज करते हुए 9 मुकाबले अपने नाम किए हैं। एमए चिदम्बरम स्टेडियम में दोनों टीमों का 10 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान CSK ने 7 और KKR ने 3 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। होम ग्राउंड पर चेन्नई ने कोलकाता के विरुद्ध पहले बैटिंग करते हुए 3 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 मुकाबलों पर कब्जा जमाया है। वहीं चेपॉक में कोलकाता ने चेन्नई के खिलाफ चेज करते हुए 3 मैच जीते हैं।

होम ग्राउंड पर चेन्नई का प्रदर्शन

एमए चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के आंकड़ों पर नजर डालें तो टीम ने अपने होम ग्राउंड पर 66 मैच खेले हैं। इसमें से CSK ने 48 में विजय प्राप्त की है और 18 में हार का मुंह देखना पड़ा है। 5 बार की विजेता टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 30 और चेज करते हुए 18 मैच में जीत दर्ज की है। घरेलू मैदान पर चेन्नई का हाइएस्ट स्कोर 246 रन और लोएस्ट स्कोर 109 रन है। इसके अलावा कोलकाता ने चेपॉक में 13 मैच खेले हैं और 4 जीते हैं। 9 में टीम को पराजय मिली है।

ये भी पढ़ें: MI vs DC: सूर्यकुमार यादव का फिसड्डी कमबैक, फैंस की उम्मीदों पर फेरा पानी; सोशल मीडिया पर आए रिएक्शन

ये भी पढ़ें: MI vs DC: फिफ्टी से चूके रोहित शर्मा, फिर भी बना दिया खास कीर्तिमान; विराट के क्लब में शामिल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो