whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CT 2025: चैंपियंस ट्रॉफी पर फंस गया पेच? पूर्व PCB चीफ के बयान ने मचाई खलबली

Champions Trophy 2025: आईसीसी चैंपियंस का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है, लेकिन फिलहाल टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर सस्पेंस बना हुआ है। कहा जा रहा है कि एशिया कप की तरह ही टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।
12:06 AM Jul 21, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ct 2025  चैंपियंस ट्रॉफी पर फंस गया पेच  पूर्व pcb चीफ के बयान ने मचाई खलबली
Champions Trophy 2025

Champions Trophy 2025: टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आईसीसी का अगला बड़ा टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी होगा। जिसे अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। चैंपियंस ट्रॉफी का होस्ट नेशन पाकिस्तान होगा, लेकिन भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना संदेह के घेरे में है। इससे पहले भारत ने सुरक्षा कारणों से एशिया कप में जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद इसे हाइब्रिड मोड पर श्रीलंका में आयोजित किया गया। अब चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भी कहा जा रहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी। बीसीसीआई आईसीसी के सामने अपना पक्ष रखेगा और इसे दुबई या श्रीलंका में आयोजित कराने के लिए कह सकता है। हालांकि इस पर बीसीसीआई का बयान सामने नहीं आया है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चीफ खालिद महमूद के एक बयान ने खलबली मचा दी है।

भारत के पाकिस्तान आने की बहुत कम संभावना

खालिद महमूद का मानना है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि भारत के पाकिस्तान का दौरा करने की बहुत कम संभावना है। महमूद ने ये भी कहा कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाती है तो इससे पीसीबी और आईसीसी को नुकसान होगा। एक इंटरव्यू में खालिद महमूद ने कहा कि भारत का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड होने के नाते काफी दबदबा है। अगर भारत की टीम पाकिस्तान नहीं जाती है तो फिर अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश भी उनकी राह पर चलकर शायद अपनी टीमें न भेजें। चैंपियंस ट्रॉफी से फिर रेवेन्यू में कमी आ सकती है।

जैसे को तैसा करके फंस सकता है पाकिस्तान

बकौल खालिद महमूद, पाकिस्तान के पास चैंपियंस ट्रॉफी को लॉबीइंग करनी चाहिए। वे अन्य बोर्डों को अपने पक्ष में करने के लिए राजी कर सकते हैं। भारत का आईसीसी में काफी प्रभाव है। इसलिए पाकिस्तान के लिए 'जैसे को तैसा' वाली रणनीति अपनाना सही नहीं होगा। भारत की ओर से अपनी टीम न भेजने पर पाकिस्तान के लिए आईसीसी इवेंट की मेजबानी का उद्देश्य भी कम हो जाता है। बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए आठ टीमों ने क्वालीफाई किया है। होस्ट नेशन पाकिस्तान के अलावा इसमें भारत, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें हिस्सा लेंगी। भारत  का पाकिस्तान से मुकाबला 1 मार्च 2025 को होगा।

ये भी पढ़ें: क्या चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में वापस आ रहा है वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी? सेलेक्टर ने दिया जवाब 

ये भी पढ़ें: CT 2025: चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कितनी टीमों ने किया क्वालीफाई, कब होगी IND-PAK की भिड़ंत? यहां जानें पूरी डिटेल 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने जा रहे हैं ऋषभ पंत? थाम सकते हैं इस फ्रेंचाइजी का हाथ 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: ट्रेंट ब्रिज में मची तोड़फोड़, पहले टूटी छत, फिर टूटा बल्ला 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: शमर जोसेफ का हाहाकार, छक्के से ठोक तोड़ डाली स्टेडियम की छत, दर्शकों पर गिरा मलबा 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: वेस्ट इंडीज ने कर दिया कमाल, 11वें नंबर के बल्लेबाज ने निकाली बैजबॉल की हवा 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो