whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

डेविड वॉर्नर ने किया बड़ा ऐलान, इस ICC टूर्नामेंट के लिए संन्यास से लिया यू-टर्न

David Warner Champions Trophy 2025: डेविड वॉर्नर ने अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए संन्यास वापस लेने का ऐलान किया है। उन्होंने खुद को अवेलेबल बताया है। वॉर्नर ने विश्व कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।
11:55 PM Jul 08, 2024 IST | Pushpendra Sharma
डेविड वॉर्नर ने किया बड़ा ऐलान  इस icc टूर्नामेंट के लिए संन्यास से लिया यू टर्न
David Warner

David Warner Champions Trophy 2025: टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम को सुपर-8 में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद वह सेमीफाइनल का रास्ता तय नहीं कर पाई और विश्व कप से बाहर हो गई। विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि अब वह यू-टर्न लेते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement

इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया ऐलान 

डेविड वॉर्नर ने सोमवार को एक लंबा-चौड़ा इंस्टाग्राम पोस्ट किया है। जिसके जरिए उन्होंने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने लिखा- मैं कुछ समय के लिए फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलता रहूंगा। इसके साथ ही वॉर्नर ने कहा कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनता है तो वह उपलब्ध रहेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

Advertisement

'सम्मान की बात'

वॉर्नर ने आगे लिखा- इतने लंबे समय तक खेलना अविश्वसनीय अनुभव रहा है। ऑस्ट्रेलिया मेरी टीम थी। मेरे करियर का ज्यादातर हिस्सा इंटरनेशनल लेवल पर रहा। मेरे लिए ये काफी सम्मान की बात है। इस पोस्ट में उन्होंने अपनी वाइफ, फैंस और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के साथियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे लिखा- इस टीम ने पिछले कुछ सालों में अविश्वसनीय सफलता हासिल की है। यह लंबे समय तक जारी रह सकती है। पैट कमिंस, एंड्रयू मैक और स्टाफ ने इसे हासिल किया है।

Advertisement

करियर में बनाए कई रिकॉर्ड  

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर ने साल 2009 में 22 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया था। उनका करियर 15 साल तक चला। इस दौरान उन्होंने 112 टेस्ट में 8786 रन, 161 वनडे में 6932 रन और 110 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3277 रन जड़े। वॉर्नर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपने शानदार करियर में कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। उनके नाम 49 शतक और 98 अर्द्धशतक के साथ लगभग 19 हजार रन दर्ज हैं। उन्होंने एक T20 वर्ल्ड कप, दो वनडे वर्ल्ड कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया है।

ये भी पढ़ें: Video: धोनी का चहेता ले सकता है T20 में विराट की जगह, नंबर तीन के लिए पेश की दावेदारी 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों का होगा डेब्यू 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस हॉस्पिटल में काम करती हैं अभिषेक शर्मा की बहन, भाई के रिकॉर्ड पर ऐसा रहा रिएक्शन 

ये भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा के जीरो पर आउट होने से खुश थे युवराज, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा 

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: तीसरे मैच में यशस्वी, संजू और शिवम को मिलेगा मौका, किसका कटेगा पत्ता?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो