whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs ENG: ना धोनी कर पाए ना ऋषभ पंत, ध्रुव जुरेल ने अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में ही कर दिया ऐसा कारनामा

Dhruv Jurel First Wicket Keeper Record Debut Test Series: ध्रुव जुरेल ने अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज की पहली तीन पारियों से ही दिल जीत लिया है। रांची टेस्ट में वह भारत की जीत के हीरो रहे। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने इसी के साथ एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो पिछले दो दशक में कोई भी विकेटकीपर नहीं कर पाया था।
08:14 PM Feb 26, 2024 IST | Priyam Sinha

Dhruv Jurel First Wicket Keeper Record Debut Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। रांची टेस्ट में टीम इंडिया ने पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की और सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। रांची टेस्ट में टीम इंडिया की जीत के हीरो बने ध्रुव जुरेल जिनके करियर का यह दूसरा टेस्ट मैच और इंटरनेशनल मैच ही था। इससे पहले राजकोट टेस्ट में उन्हें डेब्यू का मौका मिला था। अपनी डेब्यू पारी में उन्होंने 46 रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई थी। फिर रांची टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 90 रन की पारी खेली और टीम इंडिया को मुश्किल से निकालते हुए स्कोर 300 पार पहुंचाया।

Advertisement

तीन पारियों से ध्रुव चमके

रांची टेस्ट की दूसरी पारी में भी जब टीम इंडिया 192 रन का लक्ष्य चेज करने उतरी, तब भी एक वक्त जडेजा और सरफराज के लगातार विकेट के बाद मुश्किलें खड़ी हो गई थीं। वहां से ध्रुव जुरेल ने शुभमन गिल का साथ निभाया और टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया। उन्होंने नाबाद 39 रन की पारी खेली। अभी तक वह करीब 87 की औसत से तीन पारियों में 175 रन बना चुके हैं। रांची टेस्ट में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इसी के साथ उन्होंने अपना नाम रिकॉर्ड लिस्ट में जोड़ लिया है।

Advertisement

22 साल बाद बने पहले ऐसे भारतीय विकेटकीपर

इसी के साथ ध्रुव जुरेल 22 साल में अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। पिछले 22 सालों में टीम इंडिया के लिए एमएस धोनी, ऋषभ पंत जैसे शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज आए, लेकिन कोई भी अपनी डेब्यू सीरीज में ऐसा नहीं कर पाया था। अब ध्रुव जुरेल पिछले 22 साल में ऐसी उपलब्धि पाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर हैं।

Advertisement

भारत की घर पर लगातार 17वीं टेस्ट जीत

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 2012 के बाद से अपने घरेलू मैदान पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। टीम इंडिया ने 2012 से अभी तक 17 टेस्ट सीरीज जीती हैं। घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया का यह रिकॉर्ड शानदार रहा है। जबकि बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने पहली टेस्ट सीरीज गंवाई है। भारत के लिए अभी तक पूरी सीरीज में युवा खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है। यशस्वी जायसवाल दो डबल सेंचुरी समेत 600 से ऊपर रन बना चुके हैं। तो ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने डेब्यू के बाद कमाल किया है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रांची में जीत के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इशारों-इशारों में हार्दिक और ईशान को सुनाया!

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: ‘कर लो एंटरटेनमेंट…,’ बैजबॉल पर वीरू का वार, सहवाग ने अंग्रेजों के लिए मजे

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो