होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पाक बल्लेबाज का 'रिंकू सिंह' जैसा कारनामा, एक ओवर में पलट दी हारी हुई बाजी

28 Runs in One Over: पाकिस्तानी मूल के बल्लेबाज ने रिंकू सिंह जैसा कारनामा कर दिखाया है, जहां उन्होंने एक ही ओवर में 28 रन बनाकर अपनी टीम को खिताब जिता दिया।
05:29 PM Oct 03, 2024 IST | Mohan Kumar
sajid afridi Rinku Singh
Advertisement

28 Runs in One Over: क्रिकेट में अगर किसी बल्लेबाजी टीम को एक ओवर में 28 रनों की जरूरत हो तो कोई भी बॉलिंग टीम पर ही दांव लगाना पसंद करेगा। लेकिन अगर गेंदबाज का ही दिन बुरा हो तो कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही कुछ यूरोपियन क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में देखने को मिला, जो ग्रीस और एस्टोनिया के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में ग्रीस की टीम को आखिरी ओवर में 28 रनों की जरूरत थी। टीम ने यहां पाकिस्तानी मूल के बल्लेबाज साजिद अफरीदी के दम पर करिश्मा कर दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का ‘डुप्लीकेट’

रिंकू सिंह से हो रही साजिद की तुलना

उनकी इस पारी के बाद लोग उनकी तुलना भारत के रिंकू सिंह से कर रहे हैं, जो आईपीएल में एक ओवर में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं। यही वजह है कि कुछ लोग तो उन्हें पाकिस्तान का रिंकू सिंह तक बोल रहे हैं। साजिद ने मैच के आखिरी ओवर में पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए। ऐसा होने के बाद टीम को अगली तीन गेंदों पर सिर्फ दस रनों की जरूरत थी।

Advertisement

कमेंटेटर को नहीं हुआ साजिद की पारी पर यकीन

साजिद ने यहां एस्टोनिया के गेंदबाज प्रणय घीवाला पर कोई रहम नहीं दिखाया और अगली दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत और खिताब दिला दिया। उनकी इस ताबड़तोड़ बैटिंग देखकर कमेंटेटर अपनी सीट से खड़े हो गए और अपने सिर पर हाथ रख लिया।

साजिद को मिला अमनप्रीत का अच्छा साथ

इस रोमांचक मैच में पहले खेलते हुए एस्टोनिया ने 10 ओवरों में 175 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था। 176 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्रीस की शुरुआत खराब रही, जहां टीम ने दूसरी गेंद पर ही पहला विकेट गंवा दिया। लेकिन इसके बाद साजिद और अमरप्रीत सिंह ने पारी संभाली। इस दौरान साजिद ने 31 गेंदों पर 88, जबकि अमनप्रीत मेहमी ने सिर्फ 24 गेंद पर 69 रन जड़ दिए। दोनों के बीच 108 रनों की साझेदारी हुई।

ये भी पढ़ें:- कौन हैं जाफर चौहान? न लिस्ट ए और न हंड्रेड में खेला क्रिकेट, पहली बार इंग्लैंड टीम में हुई एंट्री

Open in App
Advertisement
Tags :
Latest Cricket Newsrinku singh
Advertisement
Advertisement