whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ENG vs PAK: मुल्तान टेस्ट मैच में रूट ने नहीं बल्कि इस युवा बल्लेबाज ने मचाया धमाल, छोड़ा रोहित शर्मा को पीछे

ENG vs PAK: मुल्तान टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले ने 85 गेंदों में 78 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके लगाए। वहीं, उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की है।
04:35 PM Oct 09, 2024 IST | Ashutosh Singh
eng vs pak  मुल्तान टेस्ट मैच में रूट ने नहीं बल्कि इस युवा बल्लेबाज ने मचाया धमाल  छोड़ा रोहित शर्मा को पीछे

Zak Crawley: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच की पहली पारी में पाकिस्तान 550 रनों से भी ज्यादा का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। वहीं, इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया है। बेन डकेट (84) और जैक क्रॉले (78) ने फिफ्टी बनाई। वहीं, जो रूट ने भी शानदार शतक ठोक दिया है। वहीं, जैक क्रॉले ने अपनी पारी के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Advertisement

रोहित शर्मा को छोड़ना पीछे

मुल्तान टेस्ट मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले ने 85 बॉल पर 78 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। अब वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी में रोहित शर्मा से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा ने WTC में अब तक 2594 रन बनाए हैं। वहीं, अब जैक क्रॉले 2638 रन बनाकर रोहित शर्मा से आगे निकल गए हैं।

Advertisement

अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो वो इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट हैं। जो रूट ने अभी तक 5000 से ज्यादा बनाए हैं। खास बात ये हैं कि कोई भी बल्लेबाज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक चार हजार रन भी पूरे नहीं कर सका है।

Advertisement

रोहित ने WTC में भारत के लिए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हालांकि रोहित शर्मा के पास आने वाले समय में क्रॉले को पिछले छोड़ने का मौका होगा। भारत को आने वाले समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी हैं।

इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं WTC में सबसे ज्यादा रन

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पहले नंबर पर जो रूट हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन हैं। उन्होंने 3904 रन बनाए हैं। स्टीव स्मिथ 3486 रन बनाकर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। इसके बाद बेन स्टोक्स (3101), बाबर आजम (2755) और उस्मान ख्वाजा (2686) हैं। वहीं, जैक क्रॉले और रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में इन दिग्गजों के बाद आता है।

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो