होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ENG vs WI: इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों का होगा डेब्यू

ENG vs WI 1st Test England Playing XI: इंग्लैंड की टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। दो खिलाड़ी पहले टेस्ट में डेब्यू करने वाले हैं। गस एटकिंसन और जेमी स्मिथ अपना पहला टेस्ट खेलेंगे।
11:25 PM Jul 08, 2024 IST | Pushpendra Sharma
England Cricket Team
Advertisement

ENG vs WI 1st Test England Playing XI: वेस्ट इंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे पर है। जहां इंग्लैंड-वेस्ट इंडीज के बीच 10 जुलाई से लॉर्ड्स में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। क्रिस वोक्स की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पिछले साल गर्मियों में एशेज में खेला था। वह एशेज में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। जबकि गस एटकिंसन और जेमी स्मिथ की जोड़ी को डेब्यू करने का मौका मिलेगा। ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को भी मौका दिया गया है। उन्होंने भारत के खिलाफ फरवरी में टेस्ट डेब्यू किया था।

Advertisement

एटकिंसन विश्व कप से चूक गए थे 

एटकिंसन ने इंग्लैंड के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में 12 मैच खेले हैं। हालांकि वह भारत दौरे पर चूक गए थे। वह तेज गेंदबाजी विकल्प में प्रमुख गेंदबाज होंगे। एटकिंसन टी20 विश्व कप से भी चूक गए थे, लेकिन इस सीजन में उन्होंने उन्होंने सरे के लिए काउंटी चैंपियनशिप में 29.78 के औसत से 14 विकेट चटकाकर अपनी जगह पक्की कर ली।

जेमी स्मिथ करेंगे विकेटकीपिंग

जेमी स्मिथ को विकेटकीपिंग के लिए चुना गया है। महज 23 साल के स्मिथ शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने 56.41 के औसत और 76.67 के स्ट्राइक रेट के साथ 677 रन जड़े हैं। वह टॉप स्कोरर रहे। स्मिथ नंबर 7 पर खेलेंगे। हैरी ब्रूक नंबर 5 पर उतरेंगे। वह अपनी दादी के निधन की वजह से भारत के खिलाफ सीरीज से चूक गए थे।

Advertisement

जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट 

इंग्लैंड के लिए ये टेस्ट कई मायनों में खास होगा। स्टार गेंदबाज जेम्स एंडरसन का ये आखिरी टेस्ट होगा। एंडरसन टेस्ट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज के रूप में क्रिकेट से संन्यास लेंगे। 41 साल के एंडरसन ने अपना 700वां विकेट भारत के खिलाफ टेस्ट में लिया था।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: 

1 जैक क्रॉली, 2 बेन डकेट, 3 ओली पोप, 4 जो रूट, 5 हैरी ब्रुक, 6 बेन स्टोक्स (कप्तान) 7 जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), 8 क्रिस वोक्स, 9 गस एटकिंसन, 10 शोएब बशीर, 11 जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें: क्या बाबर आजम बने रहेंगे पाकिस्तान के कप्तान? गैरी किर्स्टन ने इस इशारे से तोड़ी चुप्पी! 

ये भी पढ़ें: रोम एक दिन में नहीं बना; चेले ने मारा शतक तो खुशी से झूम उठे युवराज सिंह 

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: इस हॉस्पिटल में काम करती हैं अभिषेक शर्मा की बहन, भाई के रिकॉर्ड पर ऐसा रहा रिएक्शन 

ये भी पढ़ें: अभिषेक शर्मा के जीरो पर आउट होने से खुश थे युवराज, बल्लेबाज ने खुद किया खुलासा 

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: तीसरे मैच में यशस्वी, संजू और शिवम को मिलेगा मौका, किसका कटेगा पत्ता?

Open in App
Advertisement
Tags :
ENG vs WIWI vs ENG
Advertisement
Advertisement