whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

तबीयत सुधर रही थी फिर भी ले ली अपनी जान! किस बीमारी से जूझ रहा था ये दिग्गज क्रिकेटर?

Graham Thorpe: इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम थोर्प की मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। कई सालों तक चिंता और अवसाद से जूझने के बाद इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम थोर्प ने खुद ही अपनी जान ले ली थी।
01:03 PM Aug 12, 2024 IST | Ashutosh Singh
तबीयत सुधर रही थी फिर भी ले ली अपनी जान  किस बीमारी से जूझ रहा था ये दिग्गज क्रिकेटर

Graham Thorpe: इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम थोर्प की मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। कई सालों तक चिंता और अवसाद से जूझने के बाद इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम थोर्प ने खुद ही अपनी जान ले ली थी। उन्हें ऐसा लगता था कि उनके बिना उनके बच्चे और पत्नी खुशी है। इस बात का खुलासा उनके परिवार ने किया। थोर्प ने मई 2022 में भी आत्महत्या की कोशिश की थी, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो ठीक हो गए लेकिन रविवार 5 अगस्त को उन्होंने आत्महत्या कर ली थी।

थोर्प की पत्नी ने किया खुलासा

थोर्प की पत्नी ने खुलासा करते हुए बताया कि हाल के दिनों में वह बहुत बीमार था और उसे वाकई लगता था कि उसके बिना हम बेहतर रहेंगे और हम इस बात से बहुत दुखी हैं कि उसने ऐसा किया और अपनी जान ले ली। महज 55 साल की उम्र थोर्प ने अपनी जान दे दी। अब उनका परिवार थोर्प की स्मृति में एक फाउंडेशन शुरू करने की योजना बना रहा है।

ये भी पढ़ें:- टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, 2 स्टार खिलाड़ियों की हुई एंट्री

पहले भी कर चुके थे आत्महत्या की कोशिश

पिछले कुछ सालों से ग्राहम गंभीर अवसाद और चिंता से पीड़ित थे। इस वजह से मई 2022 में उन्होंने अपनी जान लेने की गंभीर कोशिश की, जिसके कारण उन्हें लंबे समय तक इलाज करवाना पड़ा था। ग्राहम को मैदान पर मानसिक रूप से बहुत मजबूत व्यक्ति के रूप में जाना जाता था और उनका शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा था।

ग्राहम की बड़ी बेटी का बयान

उनकी दूसरी शादी से हुई सबसे बड़ी बेटी किट्टी ने कहा, हमें इस बारे में बात करने में कोई शर्म नहीं है। इसमें छिपाने जैसा कुछ भी नहीं है और यह कोई कलंक नहीं है। अब समय आ गया है कि इस खबर को साझा किया जाए, चाहे यह कितनी भी भयानक क्यों न हो। वह अपने जीवन हमसे भी प्यार करते थे, लेकिन उनको आखिर में कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था।

ये भी पढ़ें:- एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली, इस टूर्नामेंट में हो सकता है आमना-सामना

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो