whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Euro 2024 Final: स्पेन की ऐतिहासिक जीत, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Euro 2024 Final Spain vs England: यूरो 2024 का फाइनल मुकाबले में स्पेन ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। स्पेन ने चौथी बार यूरो खिताब को अपने नाम किया है। चौथी बार यूरो का खिताब जीतने वाली स्पेन पहली टीम बन गई है।
06:48 AM Jul 15, 2024 IST | Vishal Pundir
euro 2024 final  स्पेन की ऐतिहासिक जीत  ऐसा करने वाली बनी पहली टीम
spain Euro 2024 Final

Euro 2024 Final Spain vs England: स्पेन और इंग्लैंड के बीच यूरो 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस रोमांचक मैच को स्पने ने जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। मैच के दौरान पहले हाफ से ही स्पेन ने इंग्लैंड पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था, लेकिन इंग्लैंड टीम भी कमजोर नहीं थी। पहले हाफ में कोई भी गोल करने में सफल नहीं हो पाई थी, जिसके चलते पहला हाफ 0-0 पर खत्म हुआ।

दूसरे हाफ में बदला खेल

दूसरे हाफ में पहला गोल स्पेन की तरफ से 47वें मिनट नेको विलियम्स ने किया था। इसके साथ स्पेन 1-0 से आगे हो गई थी। इसके बाद दूसरे हाफ में 73वें मिनट में इंग्लैंड की तरफ गोल किया गया। कोल पामर ने गोल करके इंग्लैंड को स्पेन के बराबर ला दिया था।

इसके बाद मैच में स्पेन ने सब्सटीट्यूट खिलाड़ी के तौर पर मिकेल ओयारजाबल को मैदान पर उतारा। मिकेल ने मैच के अंतिम क्षणों में गोल करके स्पेन को चैंपियन बना दिया। मिकेल ने 86वें मिनट में गोल करके स्कोर को 2-1 कर दिया था और स्पेन ने इस मैच को जीत लिया।

ये भी पढ़ें:- Wimbledon 2024: नोवाक जोकोविच पर फिर भारी पड़े कार्लोस अलकराज, लगातार दूसरी बार विंबलडन के फाइनल में दी मात

4 खिताब जीतने वाली पहली टीम बनी स्पेन

यूरो 2024 के फाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराकर स्पेन ने चौथी बार इस खिताब को अपने नाम किया है। अब स्पेन 4 यूरो खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले जर्मनी ने तीन बार इस खिताब को अपने नाम किया था। इस पूरे यूरो 2024 में स्पेन के मिडफील्डर रॉड्री ने कमाल के प्रदर्शन का नजारा पेश किया। जिसके बाद रॉड्री को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया। इसके अलावा स्पेन के लैमिन यमल को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: क्रीज पर खड़े-खड़े संजू ने लगाया ऐसा शॉट, हवा में जाते ही गेंद हो गई गुम, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:- ND vs ZIM: यशस्वी जायसवाल ने 1 बॉल पर बनाए 13 रन, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया एकमात्र बल्लेबाज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो