होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाबर आजम ने क्यों छोड़ी पाकिस्तान की कप्तानी? इस बात से हुए आगबबूला, सामने आई वजह

Babar Azam: बाबर आजम ने लिमिटेड ओवर में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ दी है। उनके कप्तानी छोड़ने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान मचा हुआ है। इसी बीच उनके कप्तानी छोड़ने को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।
07:43 PM Oct 03, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Babar Azam: बाबर आजम ने मंगलवार (1 अक्टूबर) को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उनकी कप्तानी में टी20 विश्व कप में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टीम को USA के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। टीम पहले दौरे से ही बाहर हो गए थे। इसके बाद से ही बाबर आजम पर काफी ज्यादा दबाव था। टी20 विश्व कप से पहले ही उन्हें टीम का कप्तान बनाया था। इसी बीच बाबर के कप्तानी छोड़ने को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Advertisement

इस वजह से नाराज थे बाबर

टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने सभी खिलाड़ियों की परफॉरमेंस पर एक रिपोर्ट सबमिट की थी। इस रिपोर्ट में उन्होंने कहा था कि बाबर के कप्तान के रूप में टीम को एकजुट करने में सफल नहीं हुए थे। इसके अलावा रिपोर्ट के कुछ पार्ट सार्वजनिक हो गए थे, जिससे बाबर आजम काफी ज्यादा नाखुश थे।

 

Advertisement

ये भी पढ़ें:- कौन हैं जाफर चौहान? न लिस्ट ए और न हंड्रेड में खेला क्रिकेट, पहली बार इंग्लैंड टीम में हुई एंट्री

पीटीआई ने एक अंदरूनी सूत्र के हवाले से कहा, "बाबर, कर्स्टन सहायक कोच अजहर महमूद की टिप्पणियों और सिफारिशों से खुश नहीं थे और उन्हें लग रहा था कि निराशाजनक प्रदर्शन के लिए केवल उन्हें दोषी ठहराया जा रहा है।" कर्स्टन की रिपोर्ट के कुछ हिस्से सार्वजनिक होने के बाद उन्होंने क्रिकेट बोर्ड को संकेत दिया था कि उन्हें कप्तान बने रहने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

पीसीबी से भी की थी शिकायत

रिपोर्ट्स के अनुसार, बाबर ने बोर्ड के अधिकारियों से भी शिकायत की थी, जिन्होंने उनके साथ काम किया है। उन्होंने बोर्ड से कहा था कि पीसीबी ने उनके पिछले प्रदर्शन और परिणामों पर ध्यान नहीं दिया और उन पर भरोसा भी नहीं जताया।

 

एक सूत्र के अनुसार, पीसीबी अभी बाबर के रिप्लेसमेंट को लेकर विचार कर रही है। कोच गैरी कर्स्टन, चयनकर्ता असद शफीक और चयन समिति के कुछ सदस्यों ने अभी कुछ और समय लेने को कहा है।

ये भी पढ़ें:- 3 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में कभी नहीं हुए आउट, एक था धोनी का ‘डुप्लीकेट’

Open in App
Advertisement
Tags :
babar azam
Advertisement
Advertisement