whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत के पूर्व गेंदबाज की हेड कोच पद से हुई छुट्टी, एक महीने पहले ही हुई थी नियुक्ति

Dodda Ganesh: भारत और कर्नाटक के पूर्व तेज गेंदबाज डोडा गणेश को एक महीने पहले केन्या पुरुष टीम के मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। वहीं, अब उन्हें इस पद से हटा दिया गया है। उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट और एक वनडे खेला है।
07:43 PM Sep 14, 2024 IST | Ashutosh Singh
भारत के पूर्व गेंदबाज की हेड कोच पद से हुई छुट्टी  एक महीने पहले ही हुई थी नियुक्ति

Dodda Ganesh: पिछले महीने ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश को केन्या की क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। वहीं, अब केन्या क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें एक महीने के भीतर ही उनके पद से हटा दिया है। बता दें कि केन्या की क्रिकेट टीम के साथ उनका एक साल का था। नेशन अफ्रीका ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उनकी नियुक्ति सही तरह से नहीं हुई थी, उसमें अनियमितता थी। इसी वजह से उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है

डोडा गणेश को भेजे गए पत्र में कही गई ये बात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश को भेजे गए पत्र में कहा गया, '7 अगस्त, 2024 को मनोज पटेल और आपके बीच किए गए कॉन्ट्रैक्ट को रद्द करने का फैसला गया है। क्रिकेट केन्या कथित कॉन्ट्रैक्ट से बाध्य नहीं है और न ही होगा। आप को तत्काल प्रभाव से पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से अलग होने के निर्देश दिए जाते हैं। आप नोटिस से संबंधित किसी भी चिंता या दावे को मनोज पटेल और किसी भी अन्य व्यक्ति को भेजा कते हैं, जिन्होंने अनियमित और गैर-प्रक्रियात्मक रूप से संपर्क किया था।

यह भी पढ़ें: शराब की लत में बर्बाद हो गया इन 3 खिलाड़ियों का करियर, एक तो सचिन का रह चुका है दोस्त

इन्हें बनाया गया कोच

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश का कॉन्ट्रैक्ट रद्द करने के बाद पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ी लेमेक ओनयांगो और जोसेफ अंगारा को केन्या की टीम का हेड कोच और सहायक कोच बनाया गया है। इन दोनों को अब आईसीसी डिवीजन 2 चैलेंज लीग के लिए केन्या की टीम को तैयार करना होगा। जहां पर टीम का सामना सितंबर में नैरोबी में पापुआ न्यू गिनी, कतर, डेनमार्क और जर्सी से होगा।

इसके बाद 2026 पुरुष T20 विश्व कप अफ्रीका उप-क्षेत्रीय क्वालीफायर बी टूर्नामेंट होगा। ये टूर्नामेंट केन्या में 17-26 अक्टूबर तक नैरोबी में खेला जाएगा। इसमें केन्या को जिम्बाब्वे, रवांडा, मोजाम्बिक, सेशेल्स और गाम्बिया के खिलाफ खेलना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: वो ‘जंग’..ज‍िसमें पाक‍िस्‍तान को म‍िली बेइज्‍जती! तोड़ा आम‍िर सोहेल का घमंड, VIDEO देख कहेंगे जय ह‍िंद!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो