होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

17 गेंदों का ओवर डालने वाला पाकिस्तानी तेज गेंदबाज, विवादों से भरा रहा है करियर

Mohammad Sami: क्रिकेट के खेल में कई बार खिलाड़ी ऐसा रिकॉर्ड बना देते हैं, जिनके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था। आज हम एक ऐसे ही गेंदबाज की बात करेंगे, जिसने एक बाद एक ओवर में 17 गेंदें डाल दी थी।
03:00 PM Sep 28, 2024 IST | Mohan Kumar
Pakistan cricket team
Advertisement

Mohammad Sami: क्रिकेट के खेल में बल्लेबाज या गेंदबाजों की वजह से फैंस को एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड देखने को मिलते हैं। लेकिन कई बार खिलाड़ियों द्वारा ऐसे रिकॉर्ड्स भी देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें वो नहीं बनाना चाहते। ऐसा ही एक रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी भी बना चुके हैं, जब उन्होंने 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ 17 गेंदों का एक ओवर डाला था। यह एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड है, जिसे वो आज तक नहीं भूले हैं।

Advertisement

सामी ने बांग्लादेश के खिलाफ जो ओवर फेंका, उसमें उन्होंने सात वाइड और 4 नो बॉल फेंकी थी। उनके इस ओवर में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने कुल 22 रन बटोरे थे। खास बात यह है कि जब सामी ने यह अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम किया, तब उनका नाम दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार था और वह अपनी टीम की बॉलिंग अटैक के अगुवा थे। सामी ने इस मैच में शब्बीर अहमद के साथ बॉलिंग अटैक की शुरुआत की।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: कानपुर में आज भी बारिश बिगाड़ेगी मैच का मजा, जानें कैसा है मौसम

Advertisement

सामी ने लगा दी वाइड और नो बॉल की झड़ी

उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की और बांग्लादेश के ओपनर मोहम्मद अशरफुल को पहला ओवर मेडन डाला। इसके बाद सामी छठा ओवर डालने आए। उन्होंने इस ओवर की शुरुआत वाइड से की। अगली गेंद पर अशरफुल ने सामी के खिलाफ चौका जड़ दिया और फिर ओवर की दूसरी बॉल पर दो रन आए। सामी ने इसके बाद वाइड और नो बॉल की लाइन लगा दी।

विवादों से भरा रहा है करियर

बता दें कि शमी का करियर विवादों से भरा रहा है। आज से 14 साल पहले ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद उन पर दो साल का बैन लगा था। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने खिलाफ लगे प्रतिबंध के खिलाफ अपील की, जिसके परिणामस्वरूप उनका बैन घटाकर एक साल का कर दिया गया था। उन्होंने अपने करियर में 36 टेस्ट खेले, जिसमें 52.74 की औसत से 85 विकेट झटके। टेस्ट के मुकाबले सामी का करियर वनडे में ज्यादा सफल रहा, जहां उन्होंने 87 मैचों में 121 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका 10 रन देकर पांच विकेट झटकना सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा।

यह भी पढ़ें: Video: ‘हेड कोच गैरी कर्स्टन से जल्द ही छीन जाएगा उनका पद’, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने किया बड़ा दावा

Open in App
Advertisement
Tags :
Latest Cricket NewsMohammad SamiPakistan Cricket Team
Advertisement
Advertisement