whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, हेड कोच ने दिया इस्तीफा

Pakistan Cricket: मोहम्मद रिजवान के पाकिस्तान व्हाइट बॉल टीम का नया कप्तान बनने के बाद अब टीम को एक बड़ा झटका लगा है। गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान की वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है।
11:04 AM Oct 28, 2024 IST | Vishal Pundir
पाकिस्तान क्रिकेट को लगा बड़ा झटका  हेड कोच ने दिया इस्तीफा
gary kirsten

Pakistan Cricket: मोहम्मद रिजवान के पाकिस्तान व्हाइट बॉल टीम का नया कप्तान बनने के बाद अब टीम को एक बड़ा झटका लगा है। गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान की वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। कर्स्टन को अप्रैल 2024 में दो साल के अनुबंध पर पीसीबी द्वारा नियुक्त किया गया था, लेकिन वे इस पद पर बमुश्किल छह महीने ही टिक पाए।

Advertisement

ईएसपीएन के मुताबिक इस संबंध में एक सार्वजनिक बयान शीघ्र ही जारी किया जाएगा। पाकिस्तान के नवनियुक्त कोच कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी और पीसीबी के बीच तब से दरार पैदा हो रही थी जब से बोर्ड ने उनसे चयन के अधिकार छीनने का फैसला किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बनाया गया नया हेड कोच

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टीम और नए सीमित ओवरों के कप्तान की घोषणा में देरी का एक कारण बोर्ड के भीतर चल रही चर्चा थी, जिसमें कर्स्टन चाहते थे कि उनके सुझावों पर विचार किया जाए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में नए कप्तान मोहम्मद रिजवान की घोषणा की गई, तो उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ नई चयन समिति के सदस्य आकिब जावेद और नए कप्तान और उप-कप्तान सलमान आगा ही मौजूद थे। उस समय गैरी कर्स्टन पाकिस्तान में भी मौजूद नहीं थे।

6 महीने भी नहीं टिक पाए गैरी

गैरी कर्स्टन वहीं कोच है जिनकी कोचिंग में टीम इंडिया ने साल 2011 में वनडे विश्व कप को अपने नाम किया था। इसके अलावा आईपीएल 2024 में गैरी कर्स्टन गुजरात टाइटंस टीम के कोच की भूमिका निभा चुके हैं। वहीं इसी साल मई में उन्होंने पाकिस्तान व्हाइट बॉल टीम के हेड कोच का पद संभाला था। इंग्लैंड के साथ खेली गई टी20 सीरीज से उन्होंने अपने कार्यकाल की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: तीसरे टेस्ट से रवींद्र जडेजा की छुट्टी तय! सामने आई बड़ी वजह

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो