होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गौतम गंभीर के नाम पर आज लग सकती है मुहर, CAC ने बनाया खास प्लान

Team India New Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर आज बड़ा फैसला हो सकता है। क्योंकि जल्द ही पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर के नाम पर मुहर लग सकती है। इसको लेकर सीएसी ने खास प्लान बनाया है।
07:49 AM Jun 18, 2024 IST | Vishal Pundir
gautam gambhir
Advertisement

Team India New Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) काफी समय से टीम इंडिया के नए हेड कोच की तलाश में है। वहीं बीसीसीआई की ये तलाश भी पूरी होती हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए एकमात्र आवेदक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ही हैं। बीसीसीआई की पहली पसंद भी गौतम गंभीर को ही माना जा रहा है। बस अब गंभीर के नाम पर फाइनल मुहर लगनी बाकी है। पिछले काफी समय से हेड कोच को लेकर गंभीर का नाम चल रहा है। आईपीएल 2024 में केकेआर को चैंपियन बनाने में गौतम गंभीर ने अहम भूमिका निभाई थी। तबसे बीसीसीआई गंभीर से कोच बनने के लिए संपर्क कर रही है।

Advertisement

क्रिकेट सलाहकार समिति ने बनाया खास प्लान

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर का आज इंटरव्यू होना है। गंभीर जूम कॉल के जरिए क्रिकेट सलाहकार समिति के सामने उपस्थित होंगे। इस दौरान सीएससी में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक भी शामिल हैं। गौतम गंभीर आईपीएल के बाद से ही टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए बीसीसीआई और पूर्व क्रिकेटर्स की पहली पसंद बने हुए हैं। गौतम गंभीर आईपीएल में फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर हैं। इससे पहले वे लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर थे।

ये भी पढ़ें:- NZ vs PNG: लॉकी फर्ग्यूसन ने मचाया तहलका, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज

Advertisement

राहुल का कार्यकाल होने वाला खत्म

टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के बाद खत्म हो जाएगा। हेड कोच के लिए बीसीसीआई ने आवेदन की तारीख 27 मई तय की थी। वहीं राहुल द्रविड़ ने दोबारा टीम इंडिया कोच बनने की इच्छा नहीं जताई। हेड को लेकर पहले कई पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के नाम भी सामने आए थे लेकिन बाद में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इन खबरों को खारिज कर दिया था। जय शाह ने कहा था कि बीसीसीआई ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से हेड बनने के लिए संपर्क नहीं किया।

ये भी पढ़ें:- Video: 2026 के T20 World Cup में इन टीमों को मिली एंट्री, जानें किसे मिली जगह

ये भी पढ़ें:- एक फोटो दे दीजिए ना सर… फैन की डिमांड को पूरा करने से खुद को रोक नहीं पाए धोनी

Open in App
Advertisement
Tags :
bcciGautam Gambhir
Advertisement
Advertisement