whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Gautam Gambhir Press Conference : कोहली-रोहित पर गंभीर का बड़ा बयान, अगर वे फिटनेस...

Gautam Gambhir Press Conference Live: श्रीलंका दौरे से पहले आज टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। जिसमें गंभीर टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे सवालों के जवाब देने वाले हैं।
09:17 AM Jul 22, 2024 IST | Vishal Pundir
gautam gambhir press conference   कोहली रोहित पर गंभीर का बड़ा बयान  अगर वे फिटनेस
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir Press Conference : टीम इंडिया जल्द ही श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने वाली है। इस दौरे से टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर अपने कार्यकाल की शुरुआत करने जा रहे हैं। वहीं इससे पहले आज गौतम गंभीर अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर टीम इंडिया के सेलेक्शन पर उठ रहे कई सवालों के जवाब भी दिए।

जिसमें सबसे महत्वपूर्ण सवाल था रवींद्र जडेजा को वनडे टीम से बाहर रखना और टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाना। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम गंभीर के साथ चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भी शामिल हुए। कोच बनने के बाद गंभीर के ये पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस सुबह 10 बजे शुरू हुई।

नीचे पढ़ें हाइलाइट्स

कोहली-रोहित पर गंभीर का बयान

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर हेड कोच गौतम गंभीर ने बताया कि, उन दोनों ने बता दिया कि वे बड़े मंच पर क्या कर सकते हैं। दोनों में अभी काफी क्रिकेट बचा है। अगर वे दोनों अपनी फिटनेस बनाए रखते हैं तो हम चैंपियंस ट्रॉफी जीत सकते हैं।

हार्दिक को क्यों नहीं बनाया कप्तान?

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बताया कि हार्दिक हमेशा से ही एक बेहतर खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन उनके लिए फिटनेस हमेशा से ही चुनौती रही है। ऐसे में हम एक ऐसा खिलाड़ी चाहते हैं जो ज्यादातर मौकों पर उपलब्ध रहे। सूर्या में कप्तान बनने के लिए ये सभी जरूरी गुण हैं।

जडेजा पर बड़ा बयान

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने स्पष्ट किया कि जडेजा को वनडे से बाहर नहीं किया गया है। टेस्ट के बाद जल्द ही कार्यभार बढ़ने को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। अगरकर ने कहा कि हमें चयन के बाद यह स्पष्ट कर देना चाहिए था कि 'नहीं उन्हें बाहर नहीं किया गया है'। वह पूरी तरह से योजना में शामिल हैं।

27 जुलाई से होगी दौरे की शुरुआत

टीम इंडिया अपने श्रीलंका दौरे की शुरुआत 27 जुलाई से करने वाली है। इस दौरे पर टीम इंडिया पहले टी20 सीरीज खेलने वाली है। टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। इस बार टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में हैं।

ये भी पढ़ें:- Gautam Gambhir का कोहली और रोहित शर्मा पर ‘विराट’ दावा, खेल सकते हैं वर्ल्ड कप अगर…

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो