whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर को कितनी मिलेगी सैलरी? जानें कैसी है लाइफस्टाइल

Gautam Gambhir Lifestyle: BCCI ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया कोच नियुक्त कर दिया है। गौतम गंभीर इसी महीने के आखिर में श्रीलंका के दौरे से टीम इंडिया की कोचिंग की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। टीम इंडिया के नए कोच के नाते गौतम गंभीर को करोड़ों रुपये की सैलरी भी मिलेगी।
01:56 PM Jul 10, 2024 IST | mashahid abbas
टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर को कितनी मिलेगी सैलरी  जानें कैसी है लाइफस्टाइल
Gautam Gambhir

Indian Cricket Team के नए कोच का ऐलान हो गया है। राहुल द्रविड़ की जगह अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम का नया कोच नियुक्त किया गया है। गौतम गंभीर इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर के रूप में काम कर रहे थे। इस जिम्मेदारी को निभाते हुए गौतम गंभीर ने आईपीएल-2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन भी बनाया था। गौतम गंभीर के टीम इंडिया का नया कोच बनने के बाद क्रिकेट फैंस के मन में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का कोच बनने के लिए कितनी सैलरी मिलेगी और गौतम गंभीर की लाइफस्टाइल कैसी है। तो आइये इस रिपोर्ट के जरिए हम आपको बताते हैं कि गौतम गंभीर के पास मौजूदा समय में कितनी संपत्ति है।

कितनी संपत्ति के मालिक हैं गौतम गंभीर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गौतम गंभीर की गिनती दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में होती है। वर्ष 2019 में गौतम गंभीर ने लोकसभा का चुनाव लड़ा था। उसमें उन्होंने चुनाव आयोग को बताया था कि उनके पास कुल 147 करोड़ रुपये की संपत्ति है और हर साल वह 12.5 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर मौजूदा समय में करीब 250 करोड़ रुपये के मालिक हैं।

कहां से होती है कमाई

गौतम गंभीर 2019 से लेकर 2024 तक लोकसभा के सदस्य रहे हैं। पूर्व सांसद होने के नाते गौतम गंभीर को सालाना भारत सरकार की ओर से 3-3.50 लाख रुपये का पेंशन मिलता है। इसके अलावा उन्हें अलग-अलग भत्ते भी पूर्व सासंद के तौर पर मिलते हैं। जिसमें यात्रा, टेलीफोन जैसी चीजें भी शामिल हैं। इसके अलावा गौतम गंभीर मैच में कमेंट्री के जरिए भी कमाई करते हैं। जहां हर मैच के लिए वह करीब 1.50 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। गौतम गंभीर ने 2018 तक आईपीएल खेला जिसमें वो अलग-अलग टीमों के साथ खेले और करोड़ों रुपये की कमाई की। आईपीएल-2024 में गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स से बतौर मेंटर के रूप में करोड़ों रुपये की फीस ली थी। इन सबके अलावा गौतम गंभीर ने कई कंपनियों में भी निवेश किया हुआ है। इसमें रेस्टोरेंट और रियल स्टेट की भी कंपनी शामिल हैं। इन सबसे गौतम गंभीर को हर साल 7-8 करोड़ रुपये की कमाई होती है।

घर की कितनी है कीमत

गौतम गंभीर दिल्ली के राजेंद्र नगर में रहते हैं। इस घर की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है। घर में इंटीरियर पर काफी पैसा खर्च किया गया है। इसके अलावा गौतम गंभीर का नोएडा के जेपी विश टाउन में भी एक प्लाट है। इसकी कीमत 5 करोड़ रुपये के करीब है। वहीं, गौतम गंभीर के गांव में जो घर है उसकी कीमत 1 करोड़ रुपये बताई जाती है।

कैसा है फैमिली बैकग्राउंड

गौतम गंभीर के पिता दीपक का टेक्सटाइल बिजनेस है। गंभीर की पत्नी नताशा जैन भी बिजनेस फैमिली से आती हैं।

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर के कार्यकाल का पूरा शेड्यूल आया सामने, 5 ICC ट्रॉफी जीतने का है मौका

लग्जरी कार और महंगी घड़ी के शौकीन हैं गंभीर

भारतीय टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर के पास मर्सिडीज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी लग्जरी कारें मौजूद हैं। गंभीर ज्यादातर मर्सिडीज की जीएलएस सीरीज से सफर करते हुए नजर आते हैं। इस कार की कीमत 1.50 से 3 करोड़ रुपये तक है। इसके अलावा गौतम गंभीर के पास ऑडी की क्यू-5, टोयोटा कोरोला और महिंद्रा बोलेरो की स्टिंगर जैसी गाड़ियां मौजूद हैं। वहीं, गौतम गंभीर को महंगी घड़ी पहनने का भी खूब शौक है। गंभीर पनेराई ल्यूमिनोर मरीना की घड़ी पहनते हैं, जिसकी कीमत 5 लाख रुपये के करीब है। इसके अलावा भी लाख-लाख रुपये की कई घड़ियों का कलेक्शन गौतम गंभीर के पास मौजूद है।

बतौर कोच कितनी मिलेगी सैलरी

गौतम गंभीर को बतौर टीम इंडिया कोच के रूप में 12-15 करोड़ रुपये सालाना वेतन मिलेगा। इससे पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ थे जिन्हें बीसीसीआई सालाना 12 करोड़ रुपये का वेतन देता था। बताया जा रहा है कि गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ से ज्यादा सैलरी बीसीसीआई देगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: बिना खेले ही Playing 11 से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी

ये भी पढ़ें:- नए हेड कोच गौतम गंभीर के सामने 3 बड़े चैलेंज, अब कौन होगा नया कप्तान?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो