whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वर्ल्ड कप में 2 शतक, वनडे क्रिकेट में 67 का औसत, जानें कौन हैं रियान टेन डोइशे जो बन सकते हैं फील्डिंग कोच

Ryan ten Doeschate: गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड बन चुके हैं। उनके कोच बनने के बाद उनके सपोर्टिंग स्टाफ को लेकर कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में दरलैंड्स के पूर्व क्रिकेटर रियान टेन डोइशे का नाम भी आया है।
08:54 PM Jul 11, 2024 IST | News24 हिंदी
वर्ल्ड कप में 2 शतक  वनडे क्रिकेट में 67 का औसत  जानें कौन हैं रियान टेन डोइशे जो बन सकते हैं फील्डिंग कोच

Ryan ten Doeschate: गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया के नए हेड कोच बन गए हैं। गौतम गंभीर को अब अपना सपोर्टिंग स्टाफ चुनना है। इस लिस्ट में कई बड़े नाम सामने आ रहे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो गौतम गंभीर नीदरलैंड्स के पूर्व क्रिकेटर रियान टेन डोइशे को अपने स्टाफ में शामिल करना चाहते हैं।

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी से रहे हैं जुड़े

आईपीएल 2024 में रियान टेन डोइशे और गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साथ में वर्क किया हुआ है। वो टीम के फील्डिंग कोच थे। वो कैरेबियन प्रीमियर लीग, मेजर लीग क्रिकेट और ILT20 में भी केकेआर के साथ वर्क कर चुके हैं। उनके अनुभव की कोई कमी नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीआई फील्डिंग कोच के रूप में टी दिलीप को बनाए रखना चाहती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो सहायक कोच के रूप में भी जुड़ सकते हैं।

दर्ज है ये शानदार ये रिकॉर्ड

आप को जानकार हैरानी होगी कि रियान टेन डोइशे वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा के एवरेज से बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वनडे क्रिकेट में उनका औसत 67. 00 का रहा है। उन्होंने 33 वनडे मैच की 32 परियों में 1,541 रन बनाए हैं। इस दौरान बेस्ट स्कोर 119 रन रहा है। उन्होंने 5 शतक और 9 अर्द्धशतक भी बनाए हैं। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 55 विकेट हासिल किए। उन्होंने 2011 के वर्ल्ड कप में दो शतक बनाकर सभी का ध्यान खींचा था।

उन्होंने अपने करियर में 24 टी 20 मैच में 41।0 की औसत से 533 रन बनाए हैं। उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 13 विकेट हासिल किए हैं। 2011 से 2015 तक रेयान टेन आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़े हुए थे। वो 2012 और 2014 में केकेआर की चैंपियन टीम का भी हिस्सा थे।

ये भी पढ़ें- ये डच क्रिकेटर बन सकता है टीम इंडिया का नया फील्डिंग कोच, गंभीर ने सुझाया नाम

ये भी पढ़ें: WCL 2024: यूसुफ पठान की तूफानी पारी गई बेकार, इंडिया चैंपियंस को फिर मिली हार 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो