होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

करो या मरो मैच में हरमनप्रीत ने मचाई बल्ले से तबाही, ठोकी सबसे तेज फिफ्टी, मंधाना का रिकॉर्ड ध्वस्त

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में हरमनप्रीत कौर ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे तेज फिफ्टी ठोक डाली है। हरमन ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 27 गेंदों पर अर्धशतक जमाया।
09:46 PM Oct 09, 2024 IST | News24 हिंदी
Harmanpreet kaur
Advertisement

Harmanpreet Kaur Fastest Fifty T20 WC: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के अहम मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। हरमन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो टी-20 विश्व कप में भारत की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक भी है। हरमनप्रीत ने स्मृति मंधाना का छह साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है। अपनी तूफानी पारी के दौरान भारतीय कप्तान ने 192 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 8 चौके और एक छक्का जमाया। हरमन की विस्फोटक इनिंग के बूते भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 3 विकेट खोकर 172 रन लगाए हैं।

Advertisement

हरमनप्रीत का तूफानी अर्धशतक

हरमनप्रीत कौर शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दीं और उन्होंने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। हरमन ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। भारतीय कप्तान ने अपना अर्धशतक सिर्फ 27 गेंदों पर जड़ा और सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड इससे पहले स्मृति मंधाना के नाम था, जिन्होंने साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 गेंदों पर फिफ्टी जमाई थी। हालांकि, हरमन ने अब यह रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है।

मंधाना-शेफाली ने भी मचाया धमाल

टी-20 इंटरनेशनल में हरमनप्रीत ने अपने करियर का भी यह सबसे तेज अर्धशतक जमाया है। इससे पहले भारतीय कप्तान ने सबसे तेज फिफ्टी 29 गेंदों पर जड़ी थी। हरमन ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 8 बार बॉल को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया, जबकि उनके बल्ले से एक गगनचुंबी छक्के भी निकला। हरमनप्रीत से पहले शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने टीम इंडिया को जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.4 ओवर में 98 रन जोड़े। शेफाली ने 40 गेंदों पर 43 रन जड़े, तो मंधाना के बल्ले से 38 गेंदों पर 50 रन की तूफानी पारी निकली।

Advertisement

भारतीय टीम के लिए जीत जरूरी

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत की दरकार है। श्रीलंका को हराने के साथ-साथ हरमनप्रीत एंड कंपनी को लीग स्टेज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को भी पटखनी देनी होगी। टूर्नामेंट के पहले मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 58 रन से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, दूसरे मैच में टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Harmanpreet Kauricc womens t20 world cupIND W Vs SL W
Advertisement
Advertisement