होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ICC Rankings में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, जडेजा पहले तो हार्दिक ने लगाई लंबी छलांग

ICC Rankings: आईसीसी की ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का जलवा देखने को मिला है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार्दिक ने कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके चलते उन्होंने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।
02:22 PM Oct 09, 2024 IST | Vishal Pundir
hardik pandya ravindra jadeja
Advertisement

ICC Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी की है। ताजा रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में तगड़ा फायदा पहुंचा है। हार्दिक ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। अब हार्दिक की नजरें दुनिया का नंबर एक ऑलराउंडर बनने पर होगी। अगर टी20 सीरीज के अगले दो मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक का प्रदर्शन शानदार रहता है तो वे टी20 क्रिकेट की आईसीसी ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले स्थान पर आ सकते हैं।

Advertisement

हार्दिक को हुआ 4 स्थान का फायदा

आईसीसी की ताजा टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या ने 4 स्थानों की छलांग लगाई है। इसके साथ अब हार्दिक 216 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। फिलहाल इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टन पहले पायदान पर बने हुए हैं। इसके अलावा दूसरे नंबर पर नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी मौजूद हैं। इसके अलावा हार्दिक से पीछे चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोयनिस बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- क्या भुवनेश्वर कुमार का करियर हुआ खत्म? BCCI के इस टूर्नामेंट में भी नहीं मिला मौका

Advertisement

जडेजा पहले स्थान पर

बांग्लादेश के साथ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया था। जडेजा ने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करके दिखाया था। जडेजा टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं। जडेजा के पास 468 रेटिंग पॉइंट्स हैं। इसके अलावा आर अश्विन 358 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

बुमराह अभी भी नंबर-1

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया था। जिसका फायदा बुमराह को आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में मिला था। फिलहाल बुमराह 870 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं।

जायसवाल तीसरे नंबर पर 

यशस्वी जायसवाल ने भी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था। जिसके चलते उनको आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 2 स्थान का फायदा पहुंचा है। फिलहाल जायसवाल 792 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: टीम इंडिया की Playing 11 में हो सकता बड़ा बदलाव, क्या युवा खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका?

Open in App
Advertisement
Tags :
Hardik Pandya
Advertisement
Advertisement