whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में जगह पक्की! अब भारत के सामने होगी ये चुनौती

ICC Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सेमीफाइनल जगह को लगभग पक्का कर लिया है। अब भारत के सामने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये चुनौती होने वाली है।
07:36 AM Oct 12, 2024 IST | Vishal Pundir
women s t20 world cup 2024  ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में जगह पक्की  अब भारत के सामने होगी ये चुनौती
AUS W vs IND W

ICC Women's T20 World Cup 2024: आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 11 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया की ये लगातार तीसरी जीत है। ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया पहले से ही नंबर-1 पर थी अब उसने पाकिस्तान को हराकर अपनी स्थिति को ओर ज्यादा मजबूत कर लिया है।

Advertisement

भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती

टीम इंडिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन मुकाबले खेले हैं। जिसमें से भारत को 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। फिलहाल 4 अंक के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बनी हुई है। अब भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होना है सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को किसी भी हाल में हराना चाहेगी। जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है तो वहीं भारत को अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Women’s T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल की रेस से पाकिस्तान बाहर! ऑस्ट्रेलिया ने किया सपना ‘चकनाचूर’

Advertisement

ग्रुप-ए से सेमीफाइनल में जाएगी 2 टीमें

आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में 4 टीमें पहुंचेंगी। जिसमें से 2 ग्रुप-ए और 2 ग्रुप-बी की टीमें होगी। ग्रुप-ए की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। अब दूसरी टीम भारत और न्यूजीलैंड में से कोई एक हो सकती है।

न्यूजीलैंड की टीम ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की थी और पहले ही मैच में भारत को हराया था, उसके बाद कीवी टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब न्यूजीलैंड के 2 मैच बचे हैं। जो श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ होगे। इन दोनों मैच को जीतकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। वहीं भारतीय टीम का अगला मुकाबला 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: तीसरे टी20 में बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो