होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND-W vs AUS-W: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी 9 रन से मात, सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल

IND-W vs AUS-W: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज ग्रुप-ए में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा दिया है।
11:02 PM Oct 13, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

IND-W vs AUS-W: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज ग्रुप-ए में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 रन से हरा दिया है। 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है, जबकि टीम इंडिया की राह और ज्यादा मुश्किल हो गई है।

Advertisement

बल्लेबाजों ने किया निराश

152 रन के स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा 20 रन बनाकर आउट हो गई। उनके आउट होने के बाद स्मृति भी 6 रन पर आउट हो गई। जेमिमा भी आज कुछ खास नहीं कर पाईं। वो 16 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति ने टीम को संभाला।

 

Advertisement

दीप्ती भी 29 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके आउट होने के बाद हरमनप्रीत को दूसरी तरफ से कोई भी साथ नहीं मिला और टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 142 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 152 रन का लक्ष्य

इससे पहले टीम इंडिया ने करो या मरो वाले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट पर 151 रन पर रोक दिया था। भारत के लिए रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन ग्रेस हैरिस ने बनाए। उन्होंने 41 गेंदों पर 40 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान मैकग्राथ ने 32 और एलिस पैरी ने 32 रन की महत्वपूर्व पारी खेली।

इससे पहले मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा था। टॉस के बाद वार्म-अप के दौरान आशा शोभना चोटिल हो गई थी। इसके बाद राधा यादव को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था।

Open in App
Advertisement
Tags :
ind w vs aus w
Advertisement
Advertisement