खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महिला टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर आया बड़ा अपडेट, भारत को मिल सकती है ये जिम्मेदारी 

ICC Women's T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के हालात को देखते हुए वहां पर 3 से 20 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी खतरा मंडराने लगा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी जल्द ही इस पर अपना फैसला ले लेगी।
09:39 AM Aug 06, 2024 IST | mashahid abbas
ICC Women's T20 World Cup 2024
Advertisement

ICC Women's T20 World Cup 2024: बांग्लादेश के बिगड़े हुए हालात को देखते हुए वहां पर 3 से 20 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की मेजबानी भी उससे छीनी जा सकती है। इस पर आईसीसी की ओर से बड़ा अपडेट भी सामने आ गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) सुरक्षा कारणों से इस पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश से छीनकर किसी अन्य देश को सौंप सकता है। इस आयोजन की मेजबानी के लिए आईसीसी की पहली पसंद भारत है, जबकि श्रीलंका और UAE में भी टूर्नामेंट के आयोजित कराए जाने पर विचार चल रहा है।

Advertisement

इन विकल्पों पर शुरू हुआ विचार

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी बांग्लादेश के विकल्पों पर चर्चा शुरू कर चुका है। भारत और श्रीलंका में कम समय में इस टूर्नामेंट की पूरी तैयारी हो सकती है। हालांकि, अक्टूबर में श्रीलंका में बारिश के हालात भी बन सकते हैं जबकि भारत में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को वीजा संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में UAE को भी विकल्प के रूप में रखा गया है। अगर बीसीसीआई हामी भरता है कि पाकिस्तानी टीम को किसी अड़चन का सामना नहीं करना पड़ेगा। ऐसे में भारत में ही टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाएगा।

आईसीसी का बयान

क्रिकबज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईसीसी इस मुद्दे पर पैनी नजर बनाए हुए हैं। बोर्ड के एक सदस्य ने गोपनीयता की शर्त पर बताया है कि आईसीसी के पास सभी सदस्य देशों में सुरक्षा निगरानी प्रणाली है। स्थिति पर बेहद करीब से नजर रखी जा रही है, टूर्नामेंट शुरू होने में अभी 7 सप्ताह शेष हैं। ऐसे में इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी कि टूर्नामेंट बांग्लादेश नहीं तो कौन से देश में आयोजित किया जाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Paris Olympics 2024 Live: नीरज चोपड़ा की एंट्री, हॉकी टीम रचेगी इतिहास; पढ़ें पल-पल की अपडेट

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश में बिगड़ रहे हालात, पूर्व कप्तान के घर में भी लगा दी आग; शेख हसीना से है खास नाता

Open in App
Advertisement
Tags :
BangladeshICCICC Women's T20 World Cup 2024IndiaT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement