whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, कप्तान ने किया बड़ा दावा

ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होगा। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए रवाना हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है।
01:28 PM Sep 25, 2024 IST | Mashahid abbas
टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना हुई टीम इंडिया  कप्तान ने किया बड़ा दावा
ICC Womens T20 World Cup 2024

ICC T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से होने जा रहा है। इस बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश को करनी थी लेकिन राजनीतिक हालात के चलते इस टूर्नामेंट को बांग्लादेश से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) शिफ्ट कर दिया गया। अब UAE में भारत समेत तमाम टीमें खिताबी चुनौती पेश करेंगी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो चुकी है। बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से टीम इंडिया के UAE रवाना होने की फोटो शेयर की है। UAE रवाना होने से पहले टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवालों के जवाब दिए हैं।

Advertisement

ये हमारी बेस्ट टीम, बनेंगे चैंपियन 

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम इंडिया इस बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार में से एक है। हमारे पास इस बार वर्ल्ड कप जीतने का शानदार अवसर है। हम ऑस्ट्रेलिया को भी हराने में सक्षम हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2020 में हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही फाइनल मैच हार गए थे। ऑस्ट्रेलिया मजबूत टीम है, लेकिन हम उन्हें कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

Advertisement

दो बार खिताब से चूक चुका है भारत

भारत की महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2020 और टी20 वर्ल्ड कप-2022 में फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन, बदकिस्मती से दोनों ही बार टीम खिताब जीतने में नाकाम रही। दोनों बार टीम इंडिया को फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा। हाल ही में खेले गए टी20 महिला एशिया कप में भी टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था, जिसमें टीम इंडिया को श्रीलंका ने हरा दिया था।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए घोषित भारतीय टीम 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष व यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल (फिट रहीं तो) और सजना सजीवन।

ट्रैवलिंग रिजर्व: उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवर और साइमा ठाकुर।
नॉन-ट्रैवलिंग रिजर्व: राघवी बिष्ट और प्रिया मिश्रा।

ये भी पढ़ें;- AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें;- PAK vs ENG: बाबर आजम को नहीं समझा उपकप्तान के भी लायक, टेस्ट सीरीज के लिए ऐसी है पाक टीम

Open in App
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो