होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बड़ा अपडेट, ICC कर सकती है ये नियम खत्म

ICC World Test Championship: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) जल्द ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में होने वाली दो मैचों की सीरीज को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। इसके डे-नाइट टेस्ट को लेकर भी चर्चा हुई।
11:57 AM Oct 22, 2024 IST | Vishal Pundir
ICC World Test Championship
Advertisement

ICC World Test Championship: टेस्ट क्रिकेट की तरफ फैंस का ध्यान खींचने के लिए आईसीसी ने साल 2019 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम अपने नाम कर चुकी है। वहीं टीम इंडिया दो बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है और दोनों बार भारत को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अब आगामी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले आईसीसी एक बड़ा बदलाव कर सकती है। जिसको लेकर एक ताजा अपडेट सामने आया है।

Advertisement

सीरीज के मैचों की बढ़ सकती है संख्या

दरअसल अभी तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कई देशों को 2-2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलते हुए देखा जाता है। जिससे कई बार टीमों के साथ अंक बांटने को लेकर न्याय नहीं हो पाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबित आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान होने वाली 2-2 मैचों की टेस्ट सीरीज को खत्म करने का मन बन रही है।

Advertisement

क्या पुणे टेस्ट में बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

  • हां
  • नहीं
  • कह नहीं सकते

View Results

जिसके बाद कम से कम 3 मैचों की सीरीज रखी जाएगी। दरअसल हाल ही में दुबई में इसको लेकर आईसीसी के हेडक्वार्टर में एक मीटिंग हुई। जिसमें टेस्ट क्रिकेट से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर आईसीसी की सहमति बनती हुई दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: मेगा ऑक्शन से पहले 5 बड़ी टीमों के बदल सकते हैं कप्तान, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम शामिल

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी के एक सूत्र ने बताया कि, "भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ही ज्यादा मैचों की टेस्ट सीरीज खेलते हुए दिखाई देते हैं, जबकि श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसे देश ज्यादातर 2 मैचों की सीरीज खेलते हुए दिखते हैं। जिससे टीमों के बीच अंक बांटने में न्याय हो जाता है।" टेस्ट क्रिकेट मैच में दर्शकों की संख्या को बढ़ाने के लिए डे-नाइट टेस्ट देखने को मिल सकते हैं। हाल ही पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान दर्शक न के बराबर स्टेडियम में पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- Border-Gavaskar Trophy से पहले टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज, फुस्स हुआ ऑस्ट्रेलिया का धांसू प्लेयर

Open in App
Advertisement
Tags :
ICC World Test Championship
Advertisement
Advertisement